एक्ट्रेस का खुलासा:'शूटिंग के वक्‍त अम्‍मा कहते हैं, रात में साथ सोने के लिए बुलाते हैं'

Pawan Rana

Publish: Apr, 17 2018 12:18:13 PM (IST)

Tollywood
एक्ट्रेस का खुलासा:'शूटिंग के वक्‍त अम्‍मा कहते हैं, रात में साथ सोने के लिए बुलाते हैं'

अभिनेत्री ने कहा, ‘उनमें से एक व्‍यक्ति ने मुझसे पूछा था कि मैंने क्‍या पहना है? जो पहना है क्‍या वह पारदर्शी है?’

मुंबई। साउथ एक्ट्रेस श्री रेड्डी के कास्टिंग काउच के खिलाफ टॉपलेस प्रदर्शन करने के बाद मचा बवाल अब तक थमता नजर नहीं आ रहा है। हर दिन एक नई एक्ट्रेस अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न का खुलासा कर रही है। इस मामले में एक और एक्ट्रेस कूद पड़ी है।

करीब 10 वर्षों से टॉलीवुड में जूनियर आर्टिस्ट के रूप में सक्रिय संध्या नायडू ने कास्टिंग काउच को लेकर आपबीती जग जाहिर की है। संध्या का कहना है कि वह अमूमन लीड किरदारों की मां या फिर चाची, मामी की भूमिका निभाती आई हैं। उनका आरोप है कि उनके रोल्स के अनुसार उन्हें अम्मा बुलाने वाले लोग रात में साथ सोने के लिए कहते हैं। संध्या का कहना है कि जब कभी फिल्म में काम आॅफर किया जाता है तो पूछा जाता है कि रोल देने के बदले उन्हें क्या मिलेगा। रोल मिल जाने के बाद व्हॉट्सएप पर बात करने के लिए मजबूर किया जाता है। अभिनेत्री ने कहा, ‘उनमें से एक व्‍यक्ति ने मुझसे पूछा था कि मैंने क्‍या पहना है? जो पहना है क्‍या वह पारदर्शी है?’

South Actress Sri Reddy

कास्टिंग काउच के खिलाफ जुटे कलाकार
श्री रेड्डी के कास्टिंग काउच के खिलाफ आवाज बुलंद करने के बाद हैदराबाद में करीब 15 जूनियर महिला कलाकार जुटीं। सभी ने कास्टिंग काउच को लेकर अपनी—अपनी आपबीती साझा की।

सबकुछ करते हैं काम के लिए
इसी दौरान एक जूनियर आर्टिस्ट ने अपनी व्यथा बताते हुए कहा कि तेलुगू फिल्मों में काम की खातिर उन्हें सबकुछ करना पड़ता है। इसमें सेक्सुअल फेवर भी शामिल है। स्वयं को बेटर दिखाने के लिए मेकअप और स्कीन सर्जरी जैसे महंगे उपायों का सहारा भी लेना पड़ता है। बावजूद इसके इंडस्ट्री के कुछ बड़े लोग उनका इस्तेमाल कठपुतली की तरह करते हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं होने दिया जाएगा।

South Actress at casting couch

काम की शुरुआत शारीरिक संबंध से
इस मंच पर श्री रेड्डी के नेतृत्व में जुटी जूनियर महिला कलाकारों ने एक स्वर में कहा कि काम के बदले अपना शरीर परोसना उनकी मजबूरी सी हो चली है। छोटे—छोटे रोल पाने के लिए शारीरिक संबंध बनाने की पेशकश की जाती है। यहां जुटी कलाकारों की मांग है कि टॉलीवुड में यौन हिंसा के खिलाफ समिति बनाई जाए। इसके अलावा स्‍थानीय कलाकारों को 70:30 के अनुपात में भूमिकाएं आॅफर करने का नियम बनाया जाए।

बिग बॉस के एक्स—कंटेस्टेंट पर रेप का आरोप
इसी बीच एक और चौंकाने वाली खबर सामने आई है। खबरों के अनुसार साउथ की कैरेक्टर आर्टिस्ट सुनीता ने क्रिटिक कैथी महेश पर रेप के प्रयास का आरोप लगाया है। सुनीता ने एक टीवी डिबेट के दौरान बताया कि बिग बॉस तेलुगू में महेश के पार्टिसिपेट करने के दौरान उसकी मुलाकात हुई। इससे पहले वे सिर्फ फेसबुक फ्रेंड थे। बिग बॉस से एलिमिनेट होने के बाद महेश ने सुनीता को घर बुलाया और रेप करने की कोशिश की। इंकार करने पर उसने 500 रुपए देने की हिमाकत की।

सुनीता के आरोप के बाद महेश ने ट्विट कर जवाब दिया है। महेश के अनुसार सुनीता ने उनपर रेप की कोशिश का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि केस झूठा है और वह सुनीता पर मानहानि का केस करेंगे।

Sri Reddy photo

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned