साउथ फिल्म इंडस्ट्री के इस अभिनेता का है राजनीति से भी नाता
Rahul Yadav
Publish: Sep, 02 2018 07:36:30 (IST)
साउथ फिल्म इंडस्ट्री के इस अभिनेता का है राजनीति से भी नाता

एना लेजहनेवा के साथ वह साल 2013 में शादी के बंधन में बंध गए थे।

साउथ फिल्मों के एक्टर पवन कल्याण आज अपना 47वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। उनका जन्म 2 सितंबर, 1971 को आंध्र प्रदेश के बापतला में हुआ था। पवन का असली नाम कोनिडेला कल्याण बाबू है। वह एक्टर होने के साथ-साथ डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और स्क्रिनराईटर हैं। इसके अलावा वह राजनीति से भी नाता रखते हैं। तो आइए जानते है उनके जीवन से जुड़ी बातें।

Pawan kalyan

कॅरियर

पवन ने अपने कॅरियर की शुरूआत साल 1996 में आई तेलुगू फिल्म 'अक्कड़ अब्बा इकाई अम्मी' से की थी। इसके बाद उन्होंने बेस्ट फीचर फिल्म अवॉर्ड से नवाजित फिल्म 'थोली प्रेमा' की थी, जो कि साल 1998 में रिलीज की गई थी। इस फिल्म के लिए उन्होंने कई अवॉर्ड भी जीते। पवन की इस फिल्म ने उनके कॅरियर में एक नया मोड़ ले आई। इसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्में साइन की। साल 2014 में उन्होंने एक राजनीतिक पार्टी की स्थापना की, जिसका नाम 'जाना सेना' था।

ये कृष्ण जन्माष्टमी को बॉलीवुड के इन गानों के साथ बनाइए खास

भोजपुरी फिल्म 'संघर्ष' ने धोया अश्लीलता का दाग, ऐसी है इसकी कहानी

शाहिद कपूर 'बत्ती गुल मीटर चालू' के प्रमोशन में पहुंचे, दिखा बेहद कूल अंदाज

Pawan's Wife

साउथ फिल्म इंडस्ट्री से है पुराना नाता

बता दें कि उनके भाई चिरंजीवी कल्याण साउथ फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकारों में शुमार हैं। उन्होंने साउथ में कई हिट फिल्में की है, साथ ही वह बॉलीवुड की भी कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। हालांकि उन्होंने अब राजनीति की ओर भी रुख कर लिया है। गौरतलब है कि पवन ने तीन शादियां की थी। पहली पत्नी नंदिनी विवाह(1997–2008), दूसरी पत्नी रेणु देसाई (2009–2012) और तीसरी पत्नी एना लेजहनेवा हैं। एना लेजहनेवा के साथ वह साल 2013 में शादी के बंधन में बंध गए थे। पवन के तीन बच्चे हैं, जिनमें एक बेटा अकीरा नंदन, दो बेटीयां आध्या और पोलेना हैं।

पंजाबी सॉन्ग 'लौंग लाची...' ने यूट्यूब पर मचाया धमाल, हो रहा तेजी से वायरल

Diva Fashion Show में बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने बिखेरा खूबसूरती का जलवा, देखें तस्वीरें