script

टॉपलेस होने वाली एक्ट्रेस पर से MAA ने हटाया बैन

Published: Apr 13, 2018 06:04:38 pm

Submitted by:

Preeti Khushwaha

श्री रेड्डी की घटना के बाद से अब तेलुगू फिल्म चेंबर ऑफ कॉमर्स ने एक कमेटी का गठन करने की घोषणा की है।

sri reddy

sri reddy

तेलुगू फिल्मों की एक्ट्रेस श्री रेड्डी ने सड़क के बीचों-बीच कपड़े उतार कर हड़कंप मचा दिया था। उन्होंने कास्टिंग काउच जैसी हरकत का गुस्सा जाहिर करते हुए ऐसा किया था। उनकी इस हरकत पर उनके फिल्मों में काम करने को लेकर बैन लगा दिया गया था। लेकिन अब तेलांगाना सरकार और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) के नोटिस भेजने के बाद मूवी आर्टिस्ट एसोसिएशन (MAA) ने तेलुगू ऐक्ट्रेस श्री रेड्डी पर से बैन हटा लिया है।

900 सदस्यों पर श्री रेड्डी के साथ काम करने पर बैन:
कास्टिंग काउच के खिलाफ विरोध जताते हुए श्री रेड्डी ने अपने कपड़े उतार दिए थे। उनके इस तरह विरोध करने को गलत मानते हुए मूवी आर्टिस्ट एसोसिएशन ने उनकी सदस्ता पर बैन लगा दिया था। यहीं नहीं एसोसिएशन ने अपने 900 सदस्यों पर उनके साथ काम करने को भी प्रतिबंधित किया था। इस पर भी काफी हंगामा हुआ। लेकिन अब उन पर से यह बैन हटा लिया गया है।

sri reddy

कमेटी का होगा गठन:
श्री रेड्डी की घटना के बाद से अब तेलुगू फिल्म चेंबर ऑफ कॉमर्स ने एक कमेटी का गठन करने की घोषणा की है। यह कमेटी सेक्शुअल प्रताड़ना जैसी शिकायतों को सुनने और उन पर अपनी राय रखने का काम करेगी।

5 दिनों तक अकेली लड़ी:
कास्टिंग काउच के खिलाफ रेड्डी पिछले 5 दिनों से अकेली टॉलीवुड में अन्याय के खिलाफ लड़ रही हैं। आयोग ने टॉलीवुड में कथित यौन उत्पीड़न के खिलाफ विरोध जताने के लिए तेलुगू ऐक्ट्रेस के उठाए गए इस कदम को लेकर राज्य और संघ मंत्रालय की खिंचाई की है। वहीं NHRC से मिले नोटिस के बाद MAA के प्रेसीडेंट शिवाजी राजा और अन्य सीनियर नेता, प्रोड्यूसर्स काउंसिल प्रेसिडेंट थम्मारेड्डी भारद्वाज और कुछ अन्य लोगों के नेतृत्व में गुरुवार शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया।

sri reddy

जल्द मामले को निपटाने की बात:
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शिवाजी राजा ने कहा, ‘हम सोमवार को लिए गए उस फैसले को वापस लेते हैं, जिसमें उन्हें मूवी आर्टिस्ट एसोसिएशन की सदस्यता न देने की बात कही थी। हम उन सभी फैसलों को वापस लेते हैं, जिसमें 900 सदस्यों को उनके साथ काम करने को लेकर रोक लगाई गई थी। वह अब पूरी तरह से अपने कॅरियर को आगे बढ़ाने को लेकर आजाद हैं। वह हमारी बहन जैसी हैं। थम्मारेड्डी ने कहा, हम 4 दिनों के भीतर एक कमिटी तैयार करेंगे, जहां वर्क प्लेस पर सेक्शुअल हरैसमेंट से जुड़ी शिकायतों का निपटारा होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो