script‘मुस्लिमों को आतंकी दिखाता है साउथ सिनेमा’: बोला TN मुस्लिम लीग – विजय की ‘Beast’ पर बैन लगाओ | tamil nadu muslim league demand ban on thalapathy vijay beast movie | Patrika News

‘मुस्लिमों को आतंकी दिखाता है साउथ सिनेमा’: बोला TN मुस्लिम लीग – विजय की ‘Beast’ पर बैन लगाओ

locationनई दिल्लीPublished: Apr 06, 2022 02:24:53 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

‘तमिलनाडु मुस्लिम लीग (TNML)’ ने ‘थलापति’ विजय की नई फिल्म ‘Beast’ को प्रतिबंधित किए जाने की माँग की है। संगठन का कहना है कि कुवैत के बाद इसे भारत में भी बैन किया जाए।

𝐓𝐡𝐚𝐥𝐚𝐩𝐚𝐭𝐡𝐢 𝐯𝐢𝐣𝐚𝐲
‘तमिलनाडु मुस्लिम लीग (TNML)’ ने ‘थलापति’ विजय की नई फिल्म ‘Beast’ को प्रतिबंधित किए जाने की माँग की है। संगठन का कहना है कि कुवैत के बाद इसे भारत में भी बैन किया जाए। इस सम्बन्ध में संगठन ने तमिलनाडु के गृह सचिव को एक पत्र भी लिखा है। ‘तमिलनाडु मुस्लिम लीग’ के अध्यक्ष वीएमएस मुस्तफा ने इस पत्र में लिखा है कि कॉलीवुड मुस्लिमों को कट्टरवादी दिखा रहा है। उन्होंने कहा कि ये आपत्तिजनक है कि मुस्लिमों को अब भी सांप्रदायिक समस्याओं की जड़ के रूप में दिखाया जा रहा है।
बयान में TNML ने लिखा है, “तमिल फिल्मों में अक्सर मुस्लिमों को आतंकवादी दिखाया जाता रहा है। इस्लामवादियों को बम फोड़ने और बंदूक से गोलीबारी वाला दिखाना दुर्भाग्यपूर्ण है। इस फिल्म के दृश्यों को देख कर लगता है कि केवल इसमे ही देश की शांति और सम्प्रभुता पर हमला करते हैं। 2015 की भीषण बाढ़ के दौरान इस्लामी संगठनों द्वारा किए गए राहत कार्य को कोई नहीं भूल सकता। इस्लामी संगठनों ने कोरोना के मृतकों को दफनाया।”
उन्होंने दावा किया कि इस्लामी संगठन विभिन्न आपदाओं में बिना अपने जीवन की परवाह किए लोगों की सेवा और राहत कार्य कर रहे हैं। उन्होंने ये भी कहा कि रमजान के महीने में जब मुस्लिम रोजा रख रहे हैं, इस फिल्म की रिलीज होने से तनाव बढ़ सकता है। राज्य के गृह सचिव एसके प्रभाकर को ये पत्र भेजा गया है। संगठन ने याद दिलाया कि इससे पहले सामाजिक संगठनों को अपनी जाति की पहचान और जाति के नेताओं के नाम तक रखने पर फिल्मी किरदारों का विरोध करते देखा गया है।
https://twitter.com/hashtag/Vijay?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
जानकारी दे दें कि कुवैत ने अभिनेता विजय की फिल्म ‘Beast’ की रिलीज पर प्रतिबंध लगा दिया है। तमिलनाडु में विजय को ‘थलापति’ के नाम से जाना जाता है। बताया जा रहा है कि फिल्म में इस्लामी आतंकवाद दिखाए जाने के कारण खाड़ी देश ने ये निर्णय लिया है। कुवैत में दक्षिण भारत के कई लोग रहते हैं और उन्हें बुधवार (13 अप्रैल, 2022) को रिलीज हो रही इस फिल्म का इंतजार था। कुवैत की सरकार ने इसे अपने मुल्क के हितों के खिलाफ बताया है।
जहाँ तक, ‘Beast’ की बात है, इसका मुकाबला यश की कन्नड़ फिल्म ‘KGF Chapter 2’ से होने वाला है। ‘Beast’ के निर्देशक नेल्शन दिलीप कुमार हैं, जो सुपरस्टार रजनीकांत की अगली फिल्म (169वीं) में भी निर्देशक का जिम्मा संभाल रहे हैं। उस फिल्म की तरह इसमें भी अनिरुद्ध रविचंदर का संगीत है। फिल्म में पूजा हेगड़े और सेल्वा राघवन मुख्य भूमिकाओं में हैं। कॉमेडियन योगी बाबू भी इसमें दिखेंगे। इसका बजट 150 करोड़ रुपए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो