scriptसाउथ के 5 ऐसे कॉमेडियन्स, जिनके बिना फिल्म ही अधूरी रह जाती है | Top 5 Famous Comedian Of South cinema | Patrika News

साउथ के 5 ऐसे कॉमेडियन्स, जिनके बिना फिल्म ही अधूरी रह जाती है

Published: Sep 25, 2019 05:36:21 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

वेणु माधव के आज दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर उनका निधन हो गया
वह 39 साल के थे
वेणु ने 150 से ज्यादा तेलुगू और तमिल फिल्मों में अभिनय किया था

south_top_5_comedian.jpg
नई दिल्ली। बॉलीवुड से ज्यादा अब लोग साउथ की फिल्मों को देखना ज्यादा पसंद करने लगे हैं।इसके पीछे की वजह इन फिल्मों की कहानी होती है। साथ ही इन फिल्मों में भरपूर मनोरंजन मिलता है। हालांकि लोगों को साउथ के स्टार्स के बारे में कम जानकारी है लेकिन इन फिल्मों के कॉमेडियन को सब जानता है। आज हम आपको ऐसे ही कॉमेडियन के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बिना फिल्में अधूरी रह जाती है।
venu_madhav_passed_away.jpg

वेणु माधव

साउथ फिल्मों के पॉपुलर कॉमेडियन में वेणु माधव का नाम सबसे पहले आता है । लेकिन दुख की बात ये है की ये अब हमारे बीच नहीं हैं। आज दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर उनका निधन हो गया। वेणु अभी सिर्फ 39 साल के थे। उन्होंने 150 से ज्यादा तेलुगू और तमिल फिल्मों में अभिनय किया था।

telugu_famous_actor_brahmanandam.jpg

ब्रह्मानंदम

ब्रह्मानंदम बड़े-बड़े हीरो को मात दे देते हैं। ज्यादातर फिल्मों में ये मौजूद होते हैं।अपने करियर की शुरुआत एक छोटे रोल से करने वाले ब्रह्मानंदम आज सिनेमा की दुनिया में बुलंदियों पर पहुंच चुके हैं। साउथ फिल्म इंडस्ट्री में ब्रह्मानंदम को कॉमेडी किंग कहा जाता है।आन्ध्रप्रदेश के साटेनापल्ली जिले के ब्रह्मानंदम ने बतौर टीचर अपने करियर की शुरूआत की थी। फिर धीरे-धीरे वे फिल्मों में आ गए।ब्रह्मानंदम का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में शामिल है। ब्रह्मानंदम ने अपने दो दशकों में 1000 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है।उनके फैंस फॉलोइंग बड़े बड़े हीरो से भी ज्यादा है।
comedian_ali_.jpg

मोहम्मद अली बाशा

कॉमेडियन अली जिनका पूरा नाम है मोहम्मद अली बाशा । अली ने अब तक 1000 से अधिक फिल्में कर चुके हैं। साउथ स्टार पवन कल्याण और पुरी जगन्नाथ की फिल्मों में तो इनका होना तय होता है। अली अब सलमान की फिल्म दबंग 3 में भी नजर आने वाले हैं। बताया जा रहा है कि इस फिल्म में वे सलमान खान के दाहिने हाथ का काम करेंगे।
raghu_babu_hilarious_comedy.jpg

रघु बाबू

हमारी चौथी लिस्ट में आते हैं रघु बाबू। रघु ज्यादातर तेलुगू फिल्मों में नजर आते हैं। इनके फैंस इन्हें बहुत प्यार करते हैं। रघु जिस फिल्म में होते हैं वे फिल्म शानदार हो जाती है। रघु का भी जन्म आंध्रप्रदेश में हुआ थ। रघु के पिता गिरि बाबू भी प्रसिद्ध कॉमेडियन थे।
tamil_actor-turned-karunas.jpg

करुणानिधि सेथु

हमारी लिस्ट में आखिरी नाम है करुणानिधि सेथु का। करुणा तमिल फिल्मों के सबसे पॉपुलर कॉमेडियन हैं। वैसे इन्होंने तमिल की कई फिल्मों में बतौर लीड एक्टर भी काम किया है। लेकिन इनके कॉमेडी को लोग ज्यादा पसंद करते हैं।आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन करुणा एक अच्छे सिंगर और म्यूजिशियन भी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो