script

73 व​र्षीय कन्नड़ एक्ट्रेस जयंती के निधन की खबर निकली अफवाह!

locationमुंबईPublished: Mar 28, 2018 12:18:16 pm

Submitted by:

Preeti Khushwaha

कन्नड़ एक्ट्रेस जयंती पिछले 35 सालों से अस्थमा की बीमारी से जूझ रहीं हैं।। जिसकी वजह से उन्हें रोजाना इनहेलर लेना पड़ता था।

jayanthi

jayanthi

बीते मंगलवार को कन्नड़ अभिनेत्री जयंती के निधन की खबर सामने आई थी। जिसके बाद से ही लगातार उनके निधन की खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी। लेकिन ताजा जानकारी के अनुसार, जयंती के निधन की खबर गलत बताई जा रही है। वह कर्नाटक के एक अस्पताल में भर्ती हैं और डॉक्टर्स की निगरानी में हैं। जयंती की निधन की खबर पर उनके परिवार ने कहा, ‘कृप्या अफवाह ना फैलाएं।’

ये था मामला:
खबरों की मानें तो जयंती को रविवार को सांस लेने में दिक्कत होने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उनकी कंडीशन सही होने के बजाय बिगड़ती जा रही थी। जिसकी वजह से उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।

लंबे समय से थी अस्थमा की शिकायत:
कन्नड़ एक्ट्रेस जयंती पिछले 35 सालों से अस्थमा की बीमारी से जूझ रहीं हैं।। जिसकी वजह से उन्हें रोजाना इनहेलर लेना पड़ता है। लेकिन उनकी तबीयत कभी इतनी खराब नहीं हुई कि उन्हें अस्पताल में एडमिट कराना पड़ा हो।

रविवार को हुई दिक्कत:
जयंती की तबीयत रविवार को काफी खराब होनी शुरू हो गई। सीरियस कंडीशन होने के बाद ही उन्हें सिदविन हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। लेकिन वहां तबीयत में सुधार न होने के कारण डॉक्टर्स की सलाह पर उन्हें विक्रम हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया। उनके बेटा कृष्ण कुमार उनकी देख-रेख कर रहे हैं।

jayanthi
बाल कलाकार के तौर पर किया काम:
6 जनवरी, 1945 को कर्नाटक में जन्मी जयंती ने अपने कॅरियर की शुरुआत बाल कलाकार के तौर पर की। अभिनय के साथ-साथ उन्होंने प्रोडक्शन और गायकी में भी हाथ आजमाया। उन्होंने अपने फिल्मी कॅरियर में 500 फिल्मों से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है। जयंती ने 1960 से फिल्मों काम करना शुरू कर दिया था।
बॉलीवुड फिल्मों में भी किया काम:
जयंती ने 70-80 के दशक में जमकर नाम कमाया। कन्नड़ के अलावा उन्होंने 60 के दशक में 3 बॉलीवुड फिल्मों ‘तीन बहुरानियां’, ‘तुमसे अच्छा कौन है’ और ‘गुंडा’ में भी काम किया। वह जेमिनी गणेशन, एमजीआर और जयललिता जैसे बड़े स्टार्स के साथ काम कर चुकी हैं।
कई भाषाओं की फिल्मों में किया काम:
जयंती ने मलयालम, तमिल, तेलुगू सहित अन्य भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया। जयंती ने कन्नड़ एक्टर डॉ. राजकुमार के साथ 45 फिल्में की थीं, जो एक रिकॉर्ड है।

ट्रेंडिंग वीडियो