Year Review : 2017 में फेसबुक पर किसकी हुई सबसे ज्यादा चर्चा? जानें चौंका देने वाली रिपोर्ट

Dilip chaturvedi

Publish: Dec, 07 2017 01:00:10 (IST)

Tollywood
Year Review : 2017 में फेसबुक पर किसकी हुई सबसे ज्यादा चर्चा? जानें चौंका देने वाली रिपोर्ट

फेसबुक पर भी छाई रही 'बाहुबली 2', जानें और कौन रहा सर्वाधिक चर्चा में...

2017 अलविदा कहने की ओर अग्रसर है। हर ओर गुजरते साल का आकलन शुरू हो गया। कौन किस पर भारी रहा...किसकी हुई जीत, किसकी हुई हार...किसने क्या खोया, किसने क्या पाया...क्या ट्रेंड में रहा...बता दें कि ग्लैमर जगत में इस तरह का आकलन सबसे ज्यादा देखने को मिलता है। इन दिनों जिस बात को लेकर आकलन हो रहा है, वह सोशल मीडिया पर कौन सबसे ज्यादा हिट रहा...किसे सबसे ज्यादा लाइक मिले...। कल हमने ट्विटर ट्रेंड के बारे में बताया था। अब चर्चा फेसबुक के ईयर रीव्यू की है। जी हां, फेसबुक ने 2017 के टॉप 10 की लिस्ट जारी कर दी है, जिनकी एफबी पर सबसे ज्यादा चर्चा हुई। आइए जानते हैं कि चर्चा के मामले में किस पर हुई सबसे ज्यादा चर्चा...

ब्लॉकबस्टर फिल्म 'बाहुबली 2 : द कनक्लूजन 2017' भारत में फेसबुक पर सर्वाधिक चर्चा का विषय रहा। इस क्रम में विश्वसुंदरी मानुषी छिल्लर ने ताज जीतकर नौंवा स्थान हासिल किया है। फेसबुक ने अपने 2017 के इयर इन रिव्यू में कहा कि पोंगल फसल उत्सव पर तमिलनाडु में खेला जाने वाल जल्लीकट्टू देश के दूसरे शीर्ष प्रचलित विषयों में शुमार रहा।

अपनी सूची में फेसबुक ने बीते 12 महीनों में एक दिन अपने शीर्ष पर रही घटनाओं -सकारात्मक व निराशाजनक स्मृतियों- को जारी किया है। इस सूची में तीसरे स्थान पर आईसीसी चैपिंयन ट्रॉफी 2017 के भारत-पाकिस्तान के फाइनल मैच को जगह मिली है, जिस पर लोगों ने बातचीत की है।

फेसबुक पर चौथे सबसे ज्यादा बातचीत किया जाने वाला विषय दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता विनोद खन्ना का निधन रहा। उनके जीवन को लेकर लोगों ने फेसबुक पर खूब चर्चा की। इसमें छठे स्थान पर लिंकिन पार्क के प्रमुख गायक चेस्टर बेनिंगटन की मौत पर चर्चा रही। इसे लेकर उस दिन 80 लाख पोस्ट हुए।

योगी आदित्यनाथ इस सूची में आठवें स्थान पर रहे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर ताजपोशी को लेकर आदित्यनाथ के बारे में सोशल मीडिया पर खूब सारी बातें की गईं। उत्तर प्रदेश के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में बच्चों की मौत की त्रासदी को इस सूची में दसवां स्थान मिला है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned