मालपुरा के अरनिया बस्सी गांव में अज्ञात बीमारी से 15 भेड़ों की हुई मौत

मालपुरा उपखंड के अरनिया बस्सी गांव में अज्ञात बीमारी से 15 भेड़ों की मौत हो गई। वहीं कई भेड़ों के बीमार होने की जानकारी मिलते ही चिकित्सकों का दल एवं विधायक कन्हैया लाल चौधरी, तहसीलदार अनिल चौधरी ने मौके पर पहुंचे।

By: pawan sharma

Published: 10 May 2020, 09:12 PM IST

मालपुरा उपखंड के अरनिया बस्सी गांव में अज्ञात बीमारी से 15 भेड़ों की मौत हो गई। वहीं कई भेड़ों के बीमार होने की जानकारी मिलते ही चिकित्सकों का दल एवं विधायक कन्हैया लाल चौधरी, तहसीलदार अनिल चौधरी ने मौके पर पहुंचे। अरनिया बस्सी गांव में शनिवार रात से ही रमेश पुत्र गोपाल गुर्जर के भेड़ों की रेवड़ में अज्ञात बीमारी के चलते 13 भेड़ों की मौत हो गई, वहीं दो भेड़ों की मौत सुबह हुई, जिसकी जानकारी रमेश गुर्जर द्वारा पशु चिकित्सकों को दी गई।

रविवार सुबह मालपुरा चिकित्सालय प्रभारी डॉ. अनिल कुमार परतानी तथा अविकानगर के डॉ. राजकुमार मौके पर पहुंचे तथा भेड़ों की जांच की तो पाया कि मौसमी बीमारी के चलते भेड़ों में रोग आ गया था, जिनका इलाज किए जाने के बाद दो भेड़ों की और मौत हो गई।

पशुपालक को चिकित्सकों ने संक्रमित भेड़ों को रेवड़ से अलग रखने की सलाह दी तथा नियमित दवाइयां देने के निर्देश दिए। घटना की जानकारी मिलते ही विधायक कन्हैया लाल चौधरी, तहसीलदार अनिल चौधरी, नंदलाल एडवोकेट, शंकर भड़ाना सहित कई लोग पीडि़त के घर पहुंचे।


विधायक ने तहसीलदार को निर्देश दिए कि पीडि़त परिवार को नुकसान हुआ है। इसे मुआवजा दिलाए जाने के लिए जिला कलक्टर को लिखा जाए, वहीं जानकारी मिलने पर पूर्व डीआर छोगालाल गुर्जर भी मौके पर पहुंचे तथा जिला कलक्टर से दूरभाष पर बात कर पीडि़त को मुआवजा दिलाने की मांग की।

बिजली गिरने बाड़े में आग
मालपुरा. उपखंड के कड़ीला गांव में देर शाम आकाशीय बिजली गिरने से सीताराम प्रजापत के बाड़े में चारे की बागर में लगी भीषण आग आकाशीय बिजली गिरने से अचानक लगी आग से गांव में हडक़ंप मच गया लोग तुरंत बाड़ी की ओर दौडऩे लगे और आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया इसी दौरान हल्की बरसात होने से पास में लगी अन्य भागों में आग लगने से बच गई वहीं आग लगने की सूचना ग्रामीणों ने मालपुरा नगर पालिका को दी जिस पर गृह रक्षा दल के कर्मचारी फायर बिग्रेड लेकर मौके पर पहुंचे तथा आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned