टोंक: जिले में 16 नए पॉजिटिव, एक की मौत, कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 1036

टोंक: जिले में 16 नए पॉजिटिव, एक की मौत, कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 1036

 

By: pawan sharma

Published: 15 Sep 2020, 09:17 PM IST

टोंक. जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं। मंगलवार को भी 16 पॉजिटिव आए हैं। वहीं हाउसिंग बोर्ड निवासी एक महिला पॉजिटिव की जयपुर में उपचार के दौरान मौत हो गई। हालांकि पॉजिटिव की आंकड़ों व संक्रमित के मौत की पुष्टि चिकित्सा विभाग ने मंगलवार को भी नहीं की है। जबकि चिकित्सा विभाग के सूत्रों के अनुसार जिले में अब कुल पॉजिटिव 1036 हो गए हैं। वहीं सोमवार को आई रिपोर्ट में टोंक जिला जेल में 12 पॉजिटिव आए थे। इससे शहर के लोगों में फिर से हलचल हो गई है। हालांकि अभी भी बाजार में पूर्ण रूप से गाइडलाइन की पालना नहीं हो रही है।

6 पॉजिटिव केस मिले
पीपलू(रा.क.). उपखंड क्षेत्र में मंगलवार को 6 केस संक्रमित मिले। जानकारी अनुसार पीपलू से 1, प्यावड़ी से 1, झिराना से केस संक्रमित मिले। ब्लॉक सीएमएचओ कमलेश चावला ने बताया कि पीपलू क्षेत्र में अब तक 44 कोरोना संक्रमित केस सामने आ चुके हैं। इधर, पॉजिटिव व्याक्ति को उसके संक्रमित आने की रिपोर्ट की सूचना नहीं मिलने तथा अफवाहों में उनके नाम होने से वह परेशान रहे। काफी देर बाद चिकित्सा विभाग के कार्मिक उनके घरों पर होम आइसोलेशन के स्टीकर लगाने तथा क्वारंटाइन करने पहुंचे तब जाकर उन्हें उनके पॉजिटिव होने की सूचना मिल पाई।

मालपुरा में लगाया लॉकडाउन

मालपुरा. वैश्विक महामारी कोविड-19 के मध्यनजर उपखण्ड क्षेत्र मालपुरा में कोरोना पॉजिटिव की संख्या लगातार संख्या बढऩे पर उपखण्ड मजिस्टे्रट (इंसीडेंट कमाण्डर) डॉ. राकेश कुमार मीणा ने बुधवार व गुरुवार को लॉकडाउन लगाया है। आदेश के मुताबिक सम्पूर्ण मालपुरा बाजार बंद रखे जाएंगे। सब्जी, कचोरी, पकोडी, चाय आदि समस्त प्रकार के ठेले भी बंद के दौरान नहीं खोले जाएंगे। बंद के दौरान पांच से अधिक लोग एक साथ एकत्र नहीं होंगे। आदेश की अवहेलना पर सम्बन्धित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

31 लोगों के नमूने लिए एकत्रित
लाम्बाहरिसिंह. कस्बे में कोराना पैर पसारना शुरु कर दिया है। कोराना पॉजिटिव कपडा दुकानदार के सम्पर्क में आया एक परिजन जयपुर निजी लैब में कोराना जांच में पुष्टि हुई है, कस्बे व क्षेत्र के देवल गांव में मंगलवार को चिकित्सा विभाग के दल ने कोराना पॉजिटिव के सम्पर्क में आए 31 लोगों का कोराना जांच के नमूने एकत्रित किए।

63 सेम्पल लिए
मालपुरा. चिकित्सा विभाग की ओर से मंगलवार को शहर के विभिन्न वार्डों एवं सरकारी अस्पताल में शिविर लगाकर कोविड 19 के अन्तर्गत जांच के लिए 63 सेम्पल एकत्रित किए। सरकारी अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्जुन दास ने बताया कि गठित चार जांच दलों ने सेम्पल एकत्रित किए, जिसमें प्रथम जांच दल ने भारतीय स्टेट बैंक व वार्ड नम्बर 25 से कुल 15 सेम्पल एकत्रित किए। वहीं द्वितीय जांच दल ने 14 सेम्पल एकत्रित किए। तृतीय जंाच दल ने 23 व चतुर्थ जांच ने सरकारी अस्पताल में 11 सेम्पल लिए।

डाक कर्मचारियों ने जताई नाराजगी


टोडारायसिंह. यहां कोरोना संक्रमित कार्मिकों के परिजनों के डाकघर में आने पर अन्य कार्मिकों ने आपत्ति जताई। पिछले सप्ताह उच्च अधिकारियों के निर्देस पर यहां डाकघर में कार्मिक व एजेन्टों समेत करीब 43 व्यक्तियों के कोरोना सैंपल लिए गए थे। जिसमें चिकित्सा विभाग ने चार व्यक्तियो के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की गई थी। इधर, सोमवार तक डाकघरो में अवकाश रखा गया। मंगलवार को डाकघरो के खुलने पर संक्रमित कार्मिक व एजेन्टों के परिजन डाकघर पहुंच कार्य निपटाने में लग गए। इस पर शेष कार्मिको ने एतराज जताया तथा प्रशासन की ओर से संक्रमित व्यक्ति व परिजनों पर अंकुश नहीं होने पर नाराजगी जताई।

Corona virus
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned