विद्युत चोरी के 6 दर्जन से अधिक मामलों में 17.54 लाख का किया जुर्माना

विद्युत चोरी के 6 दर्जन से अधिक मामलों में 17.54 लाख का किया जुर्माना

 

By: pawan sharma

Published: 30 Oct 2020, 08:04 PM IST

देवली (टोंक). विद्युत निगम ने उपखण्ड के लगभग दो दर्जन गांव व ढाणी में विद्यत चोरी,लाइन से छेड़छाड़ व दुरुपयोग किए जाने पर 6 दर्जन उपभोक्ताओं पर जुर्माना किया है। अधिशाषी अधिकारी महेश कुमार के नेतृत्व में कार्यवाही की गई, जिसमें देवली उपखंड के हिसामपुर, दांता, जाल की ढाणी, कंवरपुरा, बीजवाड़, टगरा कॉलोनी, देवलीगाव, देवपुरा, निवारिया, दूनी उपखंड के घाड़, रामसागर, हनुमानपुरा, सीतापुरा एवं टोडारायसिंह के मोर,रामपुरा, पंद्रहेड़ा, कुकड़, सीतारामपुरा, बन का खेड़ा में सर्विस लाइन से छेड़छाड़, विद्युत चोरी,एवं पूर्व में कटे हुए कनेक्शन पर विद्युत चोरी के,विद्युत का दुरुपयोग आदि के 73 मामलों में 17.54 लाख का जुर्माना किया गया।

जुर्माना राशि जमा नहीं होने पर विद्युत चोरी निरोधक थाने में मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा। उक्त कार्यवाही अधिशाषी अभियंता देवली महेश कुमार के साथ सतर्कता दल में सहायक अभियंता टोडारायसिंह धनराज टाटावत,कनिष्ठ अभियंता चन्द्र शेखर,धर्मराज जैन, कुलदीप मीणा, भारत पारीक, नितिन गुलाटी,अंकित, रविशंकर मीना, विक्रम सिंह आदि शामिल थे।

ट्रांसफार्मर चोरी, अस्पताल की विद्युत गुल
टोंक. जिले के सोप कस्बे में महुआ सडक़ मार्ग स्थित राजकीय आदर्श उच्च प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के पास ट्रांसफार्मर और क्वार्टरों पर लगी स्ट्रीट लाइटों को अज्ञात चोर चुराकर ले गए, जिससे अस्पताल की बत्ती गुल हो गई। अस्पताल में बिजली आपूर्ति नहीं होने पर चिकित्सा प्रभारी डॉ रामप्रसाद मीना ने पूछताछ शुरू की, जिस पर ट्रांसफार्मर एवं स्ट्रीट लाइट चोरी होने के बारे में पता चला, जिसकी सूचना निगम के अभियंताओं को दी गई। सूचना पर मौके पर पहुंचे सहायक अभियंता धुली लाल मीना ने निरीक्षण किया और चोरी की घटना की तहरीर सोप थाने में दी।

83 वाहनों के किए चालान
निवाई. कोरोना वायरस के चलते शहर में की गई नाकेबंदी के दौरान 15 वाहनों के चालान किए गए और सोशल डिस्टेंसिंग, बिना मास्क के कोविड के तहत 17 जनों के चालान किए है। इसी प्रकार दत्तवास पुलिस ने 40 वाहनों और 15 जनों के कोविड के तहत चालान काटे है। सदर पुलिस ने भी 13 वाहनों और 13 जनों के कोविड के तहत चालान किए है। बरोनी पुलिस ने 15 वाहनों और 5 जनों के कोविड के तहत चालान काटे।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned