script2 in the first one hour, now 1 roadways bus coming in twelve hours, ar | पहले एक घंटे में 2 अब बारह घंटों में आ रही 1 रोडवेज बस, निजी वाहनों में सह रहे मनमानी | Patrika News

पहले एक घंटे में 2 अब बारह घंटों में आ रही 1 रोडवेज बस, निजी वाहनों में सह रहे मनमानी

राज्य पथ परिवहन निगम की अनदेखी: दूनी में एक दशक से बंद रोडवेज के फेरे

टोंक

Updated: November 02, 2021 02:36:47 pm

दूनी. तहसील मुख्यालय दूनी कहने को जिले का सबसे बड़ा पंचायत मुख्यालय है। इसके बावजूद आज कस्बे के लोग सालों से आवागमन के साधनों सहित अन्य मुलभूत सुविधा को तरस रहे है। कस्बे में एक दशक पहले तक राज्य पथ परिवहन निगम की करीब आधा दर्जन बसें सुबह से देर शाम तक देवली-टोंक वाया दूनी एवं टोंक-देवली वाया दूनी के कई फेरे करती थी।

पहले एक घंटे में २ अब बारह घंटों में आ रही १ रोडवेज बस, निजी वाहनों में सह रहे मनमानी

इससे क्षेत्र के विद्यार्थियों, कर्मचारियों, व्यापारियों, मरीजों, ग्रामीणों को हर एक घंटे में दूनी से देवली एवं टोंक आवागमन की सुविधा थी, लेकिन अब निगम की अनदेखी के चलते कस्बे में एक दशक से रोडवेज के फेरे बंद होने के बाद बारह घंटों में निगम की एक बस संचालित हो रही है जो सुबह आवां से रवाना होकर जयपुर एवं शाम को जयपुर से रवाना होकर आवां तक संचालित हो रही है।

रोडवेज के अभाव में क्षेत्र के विद्यार्थी, कर्मचारी, व्यापारी, मरीज एवं ग्रामीणों को उपखण्ड-जिला मुख्यालय सहित राजधानी तक जाने को लेकर तीन किलोमीटर सरोली स्टेण्ड पर बसों का इंतजार करना पड़ रहा है साथ ही वापसी में देर शाम होने पर वहीं सरोली स्टेण्ड पर खड़े रह कस्बे में आने के लिए वाहनों का इंतजार करना पड़ रहा है।

सबसे अधिक समस्या का सामना कस्बा सहित आस-पास के गांवों की बेटियों अन्यंत्र शिक्षण को जाने सहित महिलाओं, मरीजों एवं उनके परिजनों को करना पड़ रहा है। उक्त एक दशक में कई बार क्षेत्र के स्थानीय से लेकर उच्च जनप्रतिनिधियों एवं उच्चाधिकारियों को बसों के संचालन को लेकर अवगत कराया गया, लेकिन अब तक सुनवाई नहीं हुई।

निजी एवं किराए के वाहनों का सहारा
दूनी तहसील मुख्यालय बाइस पंचायतों का व्यापारिक एवं शैक्षणिक स्तर का केन्द्र बिंदू होने के अलावा उपखण्ड, जिला एवं राजधानी को जोड़ता है। बाहर रहकर शिक्षा ले रहे विद्यार्थियों, सरकारी सेवा में पदस्थ अधिकारी-कर्मचारी, बड़े व्यापारियों का प्रतिदिन बाहर आना-जाना लगा रहता है, ऐसे में रोडवेज के अभाव में उन्हें निजी या फिर किराए के वाहनों में अधिक राशि खर्च कर सफर करना पड़ रहा है, कुल मिलाकर उन्हें मात्र निजी एवं किराए के वाहनों का ही सहारा है।

हालांकि राजमार्ग के सरोली मोड़ पर द्रुतगामी रोडवेज बसों का ठहराव होने से उन्हें थोड़ी राहत मिल रही है। इधर, रक्षा हाड़ा, आशीष चंड़ालिया, सुनील झंवर सहित अन्य ग्रामीणों का कहना है कि रोडवेज बसों का संचालन नहीं होने से अधिक समस्या क्षेत्र की बालिकाओं को शिक्षण एवं अन्य कार्य से बाहर आने-जाने को उठानी पड़ रही है।

विभाग को प्रस्ताव भेजा है
सरकार की नवीन योजना पर प्रस्ताव मांगने पर दूनी सहित बड़े कस्बों में रोडवेज की बसों का संचालन करने को विभाग को प्रस्ताव बनाकर भेजा है, स्वीकृति मिलने के बाद बस सेवा शुरू कर दी जाएंगी।
रामचरण गौचर, आगार प्रबंधक, टोंक

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

यूपी की हॉट विधानसभा सीट : गुरुओं की विरासत संभालने उतरे योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादवक्या चुनावी रैलियों पर खत्म होंगी पाबंदियां, चुनाव आयोग की अहम बैठक आजदेशभर में नकली नोट व नकली सोना चलाने वाला गिरोह पकड़ा, एक महिला सहित पांच गिरफ्तारदेश विरोधी कंटेंट के खिलाफ सरकार की बड़ी कार्रवाई, 35 यूट्यूब चैनल किए ब्लॉकCo-WIN में बदलाव, अब एक मोबाइल नंबर पर 6 लोग कर सकेंगे रजिस्ट्रेशनसावधान! कोरोना वायरस फैला रहा टीबी, बढ़ती संख्या पर आइसीएमआर ने चेतायाweather forecast news today live updates: दिल्ली-UP समेत उत्तर भारत में शीतलहर, कई राज्यों में आज भी बारिश की सम्भावनाpetrol diesel price today: 79वें दिन पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.