scriptअग्रवाल समाज चौरासी के सामूहिक विवाह सम्मेलन में 21 जोड़े बने हमसफर | 21 couples became Humsafar in mass marriage conference | Patrika News

अग्रवाल समाज चौरासी के सामूहिक विवाह सम्मेलन में 21 जोड़े बने हमसफर

locationटोंकPublished: Feb 17, 2020 05:26:32 pm

Submitted by:

pawan sharma

अग्रवाल समाज चौरासी के तत्वावधान में रविवार को कृषि उपज मंडी में सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित किया गया। इसमें 21 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे।

अग्रवाल समाज चौरासी के सामूहिक विवाह सम्मेलन में 21 जोड़े बने हमसफर

अग्रवाल समाज चौरासी के सामूहिक विवाह सम्मेलन में 21 जोड़े बने हमसफर

निवाई. अग्रवाल समाज चौरासी के तत्वावधान में रविवार को कृषि उपज मंडी में सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित किया गया। इसमें 21 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे। युवा परिषद अग्रवाल समाज चौरासी ब्लॉक के संरक्षक जितेंद्र चंवरिया ने बताया कि रविवार सुबह संत निवास से बैण्डबाजों के साथ 21 दूल्हों को घोड़ी पर बैठाकर निकासी रवाना की गई। निकासी का मुख्य आकर्षण सुसज्जित तीन हाथी और बग्गी थी, जिसमें समाज के लोग बैठे थे।
निकासी में युवक-युवतियां नृत्य करती हुई चल रही थी। निकासी को जगह-जगह रोककर लोगों को अल्पहार करवाया गया और स्वागत करने वालों की होड़ मच गई। निकासी शहर के विभिन्न मार्गों से होती हुई विवाह स्थल कृषि मंडी पहुंची। जहां विवाह समिति की ओर से सभी बरातियों का स्वागत किया।
विवाह स्थल पर राधेश्याम ने सम्मेलन का झण्डारोहण किया और पदम ने मंडप का उद्घाटन किया। भगवान अग्रसेन के चित्र का अनावरण रतनलाल व महेंद्र ने किया। दीप प्रज्जवलन ताराचंद बोहरा ने किया। मंत्री योगेंद्र सिंहल ने बताया कि सामूहिक विवाह सम्मेलन में 21 दूल्हों ने अलग-अलग मंडपद्वार पर तोरण मारा।
इसके बाद पांडाल में हजारों लोगों की मौजूदगी में मंच पर दूल्हा-दुल्हन ने एक दूसरे को वरमाला में पहनाई। अतिथियों और परिजनों ने सुखी जीवन का आशीर्वाद दिया। इसके बाद नरेंद्र एण्ड पार्टी द्वारा म्यूजिकल फेरे हुए और ड्रॉन से पुष्प वर्षा की गई। इस अवसर पर पूर्व मुख्य सचेतक महावीर प्रसाद जैन, धर्मचंद चंवरिया, रामपाल चंवरिया, महेंद्र जैन, गिर्राज, गोविल गर्ग, विष्णु, बॉबी चंवरिया, सत्यनारायण मंगल मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो