लॉकडाउन में फंसे है 25 श्रमिक, तहसीलदार ने दिए राहत सामग्री पहुंचाने के निर्देश

दूनी तहसीलदार विनिता स्वामी ने गैरोली पंचायत के बांस खेडिय़ा व कंवरपुरा गांव में पहुंच वहा लॉकडाउन के दौरान फंसे बाहर राज्यों के दो दर्जन से अधिक श्रमिकों को राहत सामग्री उपलब्ध कराने के सरपंच व ग्राम विकास अधिकारी को निर्देश दिए देकर रहने के लिए सरकारी भवनों की व्यवस्था कराई गई।

By: pawan sharma

Published: 18 Apr 2020, 06:06 PM IST

दूनी. दूनी तहसीलदार विनिता स्वामी ने गैरोली पंचायत के बांस खेडिय़ा व कंवरपुरा गांव में पहुंच वहा लॉकडाउन के दौरान फंसे बाहर राज्यों के दो दर्जन से अधिक श्रमिकों को राहत सामग्री उपलब्ध कराने के सरपंच व ग्राम विकास अधिकारी को निर्देश दिए देकर रहने के लिए सरकारी भवनों की व्यवस्था कराई गई।

तहसीलदार स्वामी ने बताया कि खेती कार्य के के लिए बाहर राज्य से बांसखेडिय़ा गांव में 12 व कंवरपुरा गांव में 13 श्रमिक आए, इस दौरान कोरोना वायरस के बाद लगे लॉकडाउन में फंस गए। अब तक तो ग्रामीण उनकी व्यवस्था करते रहे, लेकिन अधिक दिन होने पर धीरे-धीरे उन्होंने श्रमिकों का साथ छोडऩा शुरू कर दिया।

सूचना के बाद श्रमिकों की समस्याएं सुन सरपंच, ग्राम विकास अधिकारी व हल्का पटवारी को बुला बांसखेडिय़ा के श्रमिकों के विद्यालय एवं कंवरपुरा के श्रमिकों के लिए आंगनबाड़ी केन्द्र में रहने की व्यवस्था करा उन्हें खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इस मौके पर नायब तहसीलदार नीलमराज सहित अन्य कार्मिक थे।

अनुपस्थित आवां प्रधानाचार्य को नोटिस जारी
दूनी. लॉकडाउन की पालना कराए जाने को लेकर देवली एसडीओ अनिता खटीक ने कस्बा स्थित कृषि उपज मंड़ी के व्यापारियों-कर्मचारियों को नसीहत देकर रा. उ. मा. विद्यालय आवां स्थित वेलनेस सेंटर का निरीक्षण कर अनुपस्थित मिले प्रभारी को नोटिस जारी कर दूनी में बेवजह घुमते आरएसी जवान के चोपहिया वाहन को जप्त करने के पुलिस को निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि एसडीओ खटीक ने दूनी स्थित कृषि उपज मड़ी का निरीक्षण कर व्यापारियों-कर्मचारियों से प्रतिदिन आ रहे जिंसों की जानकारी ले लॉकडाउन पालना के निर्देश देकर मास्क लगाने, सेनेट्राइज कराने, सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के निर्देश दिए।

इसके बाद एसडीओ ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय आवां स्थित वेलनेस सेंटर का निरीक्षण किया, जहां अनुपस्थित मिले वेलनेस प्रभारी प्रधानाचार्य पंकज विजय को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। इससे पहले दूनी से आवां जाने के दौरान कस्बा स्थित बस स्टेण्ड़ पर बेवजह चोपहिया वाहन से घुम रहे आरएसी जवान को रोक घुमने का कारण पुछने व जवाब नहीं देने पर एसडीओ ने थानाप्रभारी घनश्याम मीणा को वाहन जप्त करने के निर्देश दिए। इस मौके पर व्यापारी घनश्याम झंवर, तेजमल जैन, मंड़ी कार्मिक भंवर सिंह, श्रद्धा जैन थी।

Corona virus
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned