script23 केन्द्रों पर 32 हजार देंगे परीक्षा | 32 thousand will give examination at 23 centers | Patrika News

23 केन्द्रों पर 32 हजार देंगे परीक्षा

locationटोंकPublished: Oct 19, 2021 07:05:40 pm

Submitted by:

jalaluddin khan

शहर में बनाए 23 केन्द्रजयपुर, दौसा व सवाईमाधोपुर जिले से आएंगे परीक्षार्थीपरीक्षा तैयारी में जुटा प्रशासनटोंक. गत दिनों हुई रीट परीक्षा की तरह ही शहर में पटवारी भर्ती परीक्षा होगी। इसकी तैयारियों में इन दिनों प्रशासन जुटा हुआ है। परीक्षा को लेकर टोंक में पर 23 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं।

23 केन्द्रों पर 32 हजार देंगे परीक्षा

23 केन्द्रों पर 32 हजार देंगे परीक्षा

23 केन्द्रों पर 32 हजार देंगे परीक्षा
शहर में बनाए 23 केन्द्र
जयपुर, दौसा व सवाईमाधोपुर जिले से आएंगे परीक्षार्थी
परीक्षा तैयारी में जुटा प्रशासन
टोंक. गत दिनों हुई रीट परीक्षा की तरह ही शहर में पटवारी भर्ती परीक्षा होगी। इसकी तैयारियों में इन दिनों प्रशासन जुटा हुआ है। परीक्षा को लेकर टोंक में पर 23 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं।

एडीएम व परीक्षा नोडल मुरारीलाल शर्मा ने बताया कि शहर में 23 व 24 अक्टूबर को दो पारियों में परीक्षा होगी। प्रत्येक पारी में करीब 8 हजार अभ्यर्थियों की परीक्षा होगी। प्रथम पारी सुबह साढ़े 8 से साढ़े 11 बजे तक होगी।

दूसरी पारी दोपहर ढाई से शाम साढ़े 5 बजे तक होगी। रीट परीक्षा के केन्द्र जिलेभर में बनाए थे, लेकिन पटवारी भर्ती परीक्षा के केन्द्र महज टोंक शहर में ही बनाए गए हैं। परीक्षा में कुल 32 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे।

ऐसे में एक दिन में 16 हजार परीक्षा देंगे। सितम्बर महीने में हुई रीट परीक्षा में जिलेभर में 56 परीक्षार्थी आए थे। इसमें से करीब 30 हजार टोंक शहर में थे। ऐसे ही पटवार भर्ती परीक्षा में भी इतने ही परीक्षार्थी टोंक आएंगे।
रीट के लिए शहर की समाजसेवी संस्थाओं ने सुविधा मुहैया कराई थी, लेकिन पटवारी भर्ती परीक्षा में कोई तैयारी अभी तक सामने नहीं आई है। जबकि इस बार भी लोगों को परीक्षार्थियों की मदद के लिए आगे आना चाहिए। इधर, जिले की महिलाओं के परीक्षा केन्द्र जिले में ही दिए गए है।

ये 23 अक्टूबर को शामिल होंगी। टोंक में जयपुर, दौसा व सवाईमाधोपुर के अभ्यर्थी परीक्षा देने आएंगे। जबकि टोंक के कोटा व अन्य स्थानों पर जाएंगे। दूसरी तरफ दो दिन चलने वाली पटवारी भर्ती परीक्षा में महिलाओं व युवतियों को राहत देते हुए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने उनकी परीक्षा 23 अक्टूबर को ही लिए जाने का निर्णय किया है।

इसका कारण सामने आया है कि 24 अक्टूबर को करवा चौथ का पर्व है। पहले दिन प्रथम पारी में 8136, दूसरी पारी में 8126, दूसरे दिन पहली पारी में 8102 व दूसरी पारी में 8136 अभ्यर्थी शामिल होंगे।

वाद-विवाद प्रतियोगिता हुई
राजीव गांधी विधि महाविद्यालय टोंक में मंगलवार जिला विधि सेवा प्राधिकरण की ओर से विशेष जागरूकता व आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन निदेशक एडवोकेट रामसिंह मुकुल की अध्यक्षता में किया गया। इसमें वर्तमान परिदृश्य में लोक अदालतों के महत्व पर विधि के छात्र-छात्राओं के मध्य वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

इसमें प्रथम जयसिंह गुर्जर, द्वितीय उर्वशी मिश्रा व तृतीय कुलसुम खानम रही। इस अवसर पर विधिक व्याख्याता सुनीता मीणा, गोविन्द राम चौधरी, हिमांशी श्रीवास्तव, नितेश टाटावत, जितेन्द्र गुर्जर, पुष्पा शर्मा मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो