आम रास्ते से 35 साल पुराना अतिक्रमण हटाया

करीब एक साल से लगातार ग्रामीणों द्वारा प्रशासन के चक्कर काटने पर आखिरकर जंवाली से खोड़ाजी ढाणी जाने वाले रास्ते का अतिक्रमण मंगलवार को प्रशासन ने पुलिस जाप्ते की मौजूदगी में हटाने की कार्रवाई की हैं।

By: pawan sharma

Updated: 07 Apr 2021, 06:59 AM IST

पीपलू. करीब एक साल से लगातार ग्रामीणों द्वारा प्रशासन के चक्कर काटने पर आखिरकर जंवाली से खोड़ाजी ढाणी जाने वाले रास्ते का अतिक्रमण मंगलवार को प्रशासन ने पुलिस जाप्ते की मौजूदगी में हटाने की कार्रवाई की हैं। जानकारी अनुसार जंवाली से खोड़ाजी ढाणी की ओर जाने वाले रास्ते पर कुछ लोगों ने अतिक्रमण करके बंद कर दिया था, जिससे खोड़ाजी ढाणी के लोगों को अधिक दूरी का चक्कर लगाकर आ जाना पड़ रहा था। इसकी ग्रामीणों ने जिला कलक्टर टोंक, उपखंड अधिकारी पीपलू, तहसीलदार पीपलू को कई बार शिकायत भी की। कई बार अतिक्रमण हटाने को लेकर टीमें भी गठित हुई, लेकिन हमेशा कार्रवाई नहीं हो पाई। फरवरी माह में तहसीलदार के नेतृत्व में प्रशासन एवं पुलिस अतिक्रमण हटाने भी पहुंचा था, लेकिन मौके पर फसल होने तथा अतिक्रमियों की मिन्नत के चलते अतिक्रमण नहीं हट पाया था।
ऐसे में मंगलवार को पीपलू तहसीलदार नारायणराम दैया के नेतृत्व में राजस्व विभाग की टीम एवं पुलिस जाप्ते की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाते हुए उक्त रास्ते का खुलासा किया गया हैं।
इस अवसर पर ग्राम पंचायत जवाली सरपंच संपत गिरधर सिंह, उपसरपंच सूरजप्रकाश जांगिड़, ग्राम विकास अधिकारी विशाल यादव, उपसरपंच सूरजप्रकाश जांगिड़, ग्राम विकास अधिकारी विशाल यादव, कनिष्ठ सहायक रतनलाल यादव, एएसआई बालकिशन शर्मा आदि मौजूद रहे।


अनाधिकृत शराब बैचने पर जताया विरोध

टोडारायसिंह. आबादी क्षेत्र स्थित आवासीय भूखण्ड पर अवैध शराब का गोदाम व बार स्थापित करने को लेकर नाराज कॉलोनी के महिला पुरुषों ने रैली निकालकर उपखण्ड अधिकारी रूबी अंसार को ज्ञापन सौंपा। नगरपालिका के वार्ड 2 व 3 के मोहल्लेवासियों ने ज्ञापन में बताया कि उक्त मकान में सबंधित ठेकेदार व सहठेकेदार ने शराब का स्टॉक रखा जा रहा है। उक्त स्थान पर शराब की अनाधिकृत बिक्री किए जाने से सुबह से शाम तक मकान के ईर्द-गिर्द शराब पीने वाले समाजकंटकों की भीड़ लग जाती है। उक्त गली के निकट आबादी क्षेत्र होने के साथ बालाजी का मंदिर स्थित है। शराब ठेकेदार को उलाहना देने पर झगड़ा करने पर उतारू हो जाते है। उन्होंने आवासीय मकान में अनाधिकृत शराब का गोदाम संचालन बंद करने की मांग की। इससे पूर्व पुराना बस स्टेण्ड से रैली में दर्जनों महिला पुरुष उपखण्ड कार्यालय पहुंच विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान पार्षद रेखा सैनी, हंसराज, हनुमान सैनी, रमेश, दीनदयाल, लक्ष्मीनारायण, रामकिशन, पारस सैनी समेत अन्य मोहल्लेवासी मौजूद थे।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned