टोंक में सात दिन में आए 378 कोरोना संक्रमित

जिले में लगातार पॉजिटिव की संख्या बढ़ती जा रही है। पिछले सात दिन में ही 378 केस सामने आए हैं। ऐसे ही हालात रहे तो पॉजिटिव की संख्या में कमी नहीं होगी।

By: pawan sharma

Published: 17 Apr 2021, 06:33 PM IST

टोंक. जिले में लगातार पॉजिटिव की संख्या बढ़ती जा रही है। पिछले सात दिन में ही 378 केस सामने आए हैं। ऐसे ही हालात रहे तो पॉजिटिव की संख्या में कमी नहीं होगी। चिकित्सा विभाग के रिपोर्ट अनुसार गत 10 अप्रेल को 31, 11 को 45, 12 को 37, 13 को 101, 14 को 12, 15 को 64 तथा गत 16 अपे्रल को 88 पॉजिटिव केस आए थे। शनिवार को 931 नमूनों की जांच बाकी है। ऐसे में पॉजिटिव केस और भी आने की सम्भावना हैं।


43 कोरोना संक्रमित मिले
निवाई. शहर व ग्रामीण क्षेत्र में 43 जने कोरोना संक्रमित मिले। बीसीएमओ डॉ.शैलेंद्रसिंह चौधरी ने बताया कि अब तक उपखंड क्षेत्र में कुल 11226 लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है। शहर में 336 केस पॉजिटिव तथा ग्रामीण क्षेत्र में 252 पॉजिटिव मिले है। इसी प्रकार कोरोना महामारी में शहर में 8 जनों की कोरोना से मृत्यु हो चुकी है। और ग्रामीण क्षेत्र में 2 लोगों की मृत्यु हुई है।

कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत
टोडारायसिंह. उपखण्ड के कंवरावास में शनिवार को एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई। बीसीएमएचओं डॉ. रोहित डंडोरिया ने बताया कि उपखण्ड में अब तक 26 केस कोरोना संक्रमित मिले है, जिन्हें क्वारंटीन किया गया है। इसके अलावा कंवरावास में गत बुधवार को 55 वर्षिय एक व्यक्ति की कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की गई थी,जिसे घर पर ही क्वारंटीन किया गया था, जिसकी शनिवार को मृत्यु हो गई।

नगरफ ोर्ट. कस्बे में शनिवार को पांच पॉजिटिव केस मिले हैं, जिनमें 4 केस कस्बे के हैं और एक केस सतवाडा का है। डॉ. राजीव मीणा ने बताया कि कस्बे में दो महिला व दो पुरुष सहित चार पॉजिटिव केस सामने आए हैं और एक केस बालुन्दा ग्राम पंचायत के सतवाड़ा गांव से सामने आया है।


तीन छात्रावास बनेंगे आइसोलेशन वार्ड
मालपुरा. कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते राज्य सरकार एवं जिला कलक्टर के आदेशानुसार शनिवार को खण्ड मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ संजीव चौधरी ने कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय एवं छात्रावास भवन में 60 बेड तथा राजकीय सावित्री बाई फुले बालिका अनुसुचित जाति छात्रावास में 24 बेड एवं राजकीय अनुसूचित जाति छात्रावास फलोदी बालाजी में 54 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाने के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी टोंक को सूचना प्रेषित की।

खण्ड मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ संजीव चौधरी ने बताया कि वार्ड के भवनों में हाईपोक्लोराइट स्प्रे कराकर तैयार किए गए है। वहीं उपखण्ड मजिस्ट्रेट एवं इन्सिडेन्ट कमाडंर डॉ. राकेश कुमार मीणा ने शनिवार को आदेश जारी कर सावित्री बाई फुले छात्रावास एवं फलोदी बालाजी स्थित छात्रावास में छात्रावास अधीक्षक हनुमान प्रसाद मीणा को प्रभारी अधिकारी एवं कस्तुरबा गांधी बालिका छात्रावास में राउमावि प्रधानाचार्य गिरधर सिंह को प्रभारी मनोनीत किया गया है। पालिका अध्यक्ष सोनिया सोनी ने आइसोलेशन सेन्टर पर आने वाले मरीजों के लिए पालिका की ओर से नि:शुल्क भोजन एवं अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने की घोषणा की।


22 पॉजिटिव आए
़ेदेवली. शहर से आधा दर्जन, शहर से जुड़े पेराफेरी क्षेत्र से एक दर्जन तथा ब्लॉक के नासिरदा से 8,देवली गांव एवं दूनी से 3-3 तथा रावता माताजी से दो पॉजिटिव मिले है। कोविड प्रभारी डॉ राजकुमार गुप्ता ने बताया कि शहर के सीआईएसएफ से 2, पटेल नगर, राजकीय महाविद्यालय के सामने,जहाजपुर नाका, वार्ड 11 से एक-एक आए है। जबकि शहर के पेराफेरी क्षेत्र ऊंचा से 8, हनुमाननगर से 2, कुंचलवाड़ा रोड एवं ज्योति कॉलोनी से 1-1 पॉजिटिव है। इसी तरह ब्लॉक के नासिरदा से 8, देवली गांव एवं दूनी से 3-3 तथा रावता माताजी से 2 पॉजिटिव आए है।

Corona virus
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned