टोंक: जिले में संक्रमितों संख्या हुई 3087, रविवार को फिर आए 43 कोरोना पॉजिटिव

जिले में संक्रमितों संख्या हुई 3087, रविवार को फिर आए 43 कोरोना पॉजिटिव

 

By: pawan sharma

Published: 29 Nov 2020, 07:26 PM IST

टोंक. जिले में रविवार को भी कोरोना संक्रमण का कहर बरपा है। जिले में रविवार को 43 पॉजिटिव आए हैं। ऐसे में अब कुल पॉजिटिव की संख्या 3087 हो गई है। बकाया 1451 नमूनों की जांच बाकी है। चिकित्सा विभाग ने रविवार को 315 नमूने और लेकर जांच के लिए भेजे हैं।

देवली में दो व घाड़ में चार पॉजिटिव
देवली. शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में रविवार को कोरोना संक्रमित पाए गए है। शहर में दो तथा घाड़ ग्राम में चार पॉजिटिव आए है। ब्लॉक में अब यह संख्या 500 से एक कदम दूर रह गई है। ब्लॉक क्षेत्र से अभी 57 सेम्पल जांच प्रक्रियाधीन है।बीसीएमएचओ कार्यालय के बीपीएम रणजीत सिंह ने बताया कि शहर के सीआईएसएफ एवं सदर बाजार से 1-1 तथा घाड़ ग्राम से चार मामले है। रविवार को आवां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 16 सैंपल लिए गए हैं।

इन्हें मिलाकर अब 57 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्रक्रियाधीन हो गई है। ब्लॉक अंतर्गत अब तक 6898 सैंपल की जांच की गई है, जिसमें 6342 की रिपोर्ट नेगेटिव रही है। रविवार तक शहर में 40 तथा ग्रामीण क्षेत्र में 83 पॉजिटिव मामले एक्टिव चल रहे हैं। जबकि 31 शहरी एवं 26 ग्रामीण क्षेत्र के सैंपल की जांच आना बकाया है।

6 कोरोना पॉजिटिव मिले
निवाई. शहर व ग्रामीण में रविवार को 6 जने कोरोना पॉजिटिव मिले है। जानकारी अनुसार शहर की महावीर कॉलोनी, दीनदयाल कॉलोनी और कृषि मंडी के पीछे एक-एक कोरोना पॉजिटिव मिले। इसी के रविवार को गांव मूंडिया, सूरजपुरा और झिलाय में भी एक-एक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिन्हें भी दवाइयां देकर होम आइसोलेशन पर रखा गया है।

घाड़ में मिले चार संक्रमित
दूनी. गत दिनों भेजे गए सेम्पल की रिपोर्ट में रविवार को घाड़ कस्बे में चार संक्रमित मिले है। चिकित्सा विभाग टीम के रणजीसिंह ने बताया कि मिली जांच रिपोर्ट में घाड़ कस्बे के अलग-अलग वार्ड चार पुरुष संक्रमित मिले है।

सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे
आवां. कस्बा क्षेत्र की टोकरावास ग्राम पंचायत में रविवार को पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए युवक के संपर्क में आए परिवारजनों समेत 16 युवकों के कोरोना सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं। लैब टेक्नीशियन ओम प्रकाश बैरवा ने बताया कि पिछले दिनों टोकरावास से गर्भवती महिलाओं और खांसी जुकाम वाले व्यक्तियों के रेंडम सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे थ, जिनमें से एक युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned