script67 में से43 कर्मचारियों ने मांगी स्वैच्छिक सेवानिवृति | 43 out of 67 employees sought voluntary retirement | Patrika News

67 में से43 कर्मचारियों ने मांगी स्वैच्छिक सेवानिवृति

locationटोंकPublished: Jan 28, 2020 12:32:59 pm

Submitted by:

Vijay

दो दर्जन एक्सचेंज सहित टावर हुए बंदबीएसएनएल पर निगम का लाखों बकाया

67 में से43 कर्मचारियों ने मांगी स्वैच्छिक सेवानिवृति

67 में से43 कर्मचारियों ने मांगी स्वैच्छिक सेवानिवृति


टोंक. बीएसएनएल में नियुक्त 67 में से 43 ने समय से पूर्व स्वैच्छिक सेवानिवृति के लिए आवेदन किया है। कर्मचारियों ने इसके पीछे कारण बताया है कि निगम की ओर से 50 साल पार कर चुके कर्मचारियों को स्वैच्छिक सेवानिवृति लेने पर विशेष सुविधा दी जा रही है। वहीं दूसरी ओर कर्मचारियों का कहना है कि निगम कर्मचारियों की कटौती भी कर रही है। ऐसे में ५० साल पार कर चुके कर्मचारियों को स्वैच्छिक सेवानिवृति पर सुविधा दी जा रही है। फिलहाल निगम के जिले में ६७ कर्मचारी है। इसमें से 43 ने स्वैच्छिक सेवानिवृति के लिए आवेदन किया है। निगम के पास कर्मचारियों की चार श्रेणियां है। इसमें से ए श्रेणी में टीडीएम, एजीएम, बी में जेटीओ व एसपीओ, सी में लिपिक, टेक्नीशियन, लाइनमैन तथा सी श्रेणी में चतुर्थश्रेणी कर्मचारी है। कर्मचारियों के मुताबिक निगम का ये भी मानना है कि निजी कम्पनियों में कम कर्मचारी है। इसके बावजूद वे कार्य कर रहे हैं। ऐसे में निगम भी कम कर्मचारियों से काम चलाएगी। दूसरी ओर निगम की जिले में हालत खस्ता होने पर विद्युत वितरण निगम के बिल जमा नहीं हुए हैं। ऐसे में एक दर्जन एक्सचेंज टॉवर की बिजली काट दी गई है। जबकि जिले में 148 टॉवर है। इस संबंध में जिला दूर संचार अधिकारी ओपी गुप्ता ने बताया कि निगम ने स्वैच्छिक सेवानिवृति योजना जारी की है। इसके तहत ४३ जनों ने सेवानिवृति के लिए आवेदन किया है।


टोंक. जिले में विद्युत वितरण निगम के बिल जमा नहीं होने के कारण तीन माह से दो दर्जन बीएसएनएल एक्सचेंज पर ताला लटका हुआ है। इसके चलते उपभोक्ताओं के टेलीफोन शोपीस बने हुए है, वहीं इन एक्सचेंज क्षेत्र के राजकीय कार्यालयों में इंटरनेट कनेक्शन बदल लिए गए है। निगम सूत्रों ने बताया कि जिले भर में लगभग एक दर्जन बीएसएनएल टूजी व थ्रीजी के टावर के विद्युत बिल जमा नहीं होने के विद्युत कनेक्शन काटे गए है।
कुल 148 है टावर
जिलेभर में बीएसएनएल के कुल 148 टावर लगे हुए हैं, जिनमें से नजर बाग, सदर थाना टोंक के पास, बरोनी, दतोब, गुराई, हमीरपुर, जौधपुरिया, पांवलिया, सोप, भरनी, भांवता में लगे टावरों की विद्युत बिल की तीन लाख ८०००० बकाया राशि होने से तीन माह से कनेक्शन कटा हुआ है। ये सभी टावर टूजी व थ्री जी के हैं।
३३ में से १० चालू
जिलेभर में ३३ टेलफोन एक्सचेंज है। इनमें से भी एक दर्जन का विद्युत बिल की बकाया राशि जमा नहीं होने पर विद्युत कनेक्शन कटा हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो