कुंभकर्णी नींद में सोई रही जिले की 5 थानों की पुलिस

कुंभकर्णी नींद में सोई रही जिले की 5 थानों की पुलिस

Pawan Kumar Sharma | Publish: May, 18 2019 10:17:53 AM (IST) | Updated: May, 18 2019 11:04:57 AM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

डिग्गी से रवाना हुआ गोवंश से भरा कंटेनर को नाकाबंदी कर दूनी थाना पुलिस ने पकड़ा

 

 

दूनी (बंथली). पुलिस आए दिन किसी न किसी मामले में जिले में चर्चा का विषय बने रहना पसंद करती है, गुरुवार को भी एक ऐसा मामला सामने आया। जिले के पांच थानों की पुलिस रातभर कुंभकरण की नींद सोई रही और उनके क्षेत्र से ठुंस-ठुंस कर भरे गोवंश से भरा कंटेनर रात्रि गश्त व कार्यशैली को धत्ता बता कई किलोमीटर दूर आ गया।

 

समय रहते सूचना पर दूनी पुलिस ने नाकाबंदी तोड़ भाग रहे कंटेनर को पकड़ गोवंश मुक्त करा देवली गोशाला के सुपुर्द कर दिया। हालांकि इस दौरान आरोपियों ने कंटेनर बेरिकेड्स तोड़ नाकाबंदी कर रहे पुलिसकर्मियों का कुचलने का प्रयास किया।

 

वही आरोपी अंधेरे का फायदा उठा फरार होने में सफल हो गए। उल्लेखनीय है कि बुधवार रात जिले के डिग्गी थाना से कंटेनर दर्जनों गोवंश भरकर तेज गति से डिग्गी, मालपुरा, टोड़ारायसिंह, मेहन्दवास व घाड़ थाना क्षेत्र पारकर पांचों थाना क्षेत्र की रात्रि गश्त को धत्ता बताकर दौड़ता हुआ दूनी थाना क्षेत्र में आया।

 

बंथली बायपास पर नाकाबंदी तोडऩे के बाद पोल्याड़ा में सडक़ पर खड़े तीनों पुलिसकर्मियों को कंटेनर चालक की ओर से बेरिकेड्स तोडऩे पर भागकर जान बचानी पड़ी। इसके बाद अनियंत्रित कंटेनर के रूकने से पहले ही चालक सहित तीन आरोपी अंधेरे का फायदा उठा फरार हो गए।

 

मौके पर पहुंचे थानाप्रभारी नरेश कंवर, एएसआई बालकिशन शर्मा पुलिसकर्मी बालकिशन गुर्जर ने आरोपियों के पीछे पैदल खेतों में दौड़ लगाई मगर अंधेरे के कारण हाथ नहीं आ सके।

 

किसी ने नही रोका
डिग्गी थाना क्षेत्र से रवाना हुआ गोवंश से भरा कंटेनर बुधवार डिग्गी, मालपुरा, टोड़ारायसिंह, मेहन्दवास व घाड़ थाना उनकी चौकियों के सामने से गुजरकर करीब सौ किलोमीटर मार्ग तय कर राष्ट्रीय राजमार्ग पर दौड़ रहा था।

 

इन पांचों थानों पर कार्यरत ड्यूटी ऑफिसर पुलिस जाप्ते के साथ रात्रि गश्त भी कर रहे थे। इसके बावजूद किसी भी थाना क्षेत्र में पुलिसकर्मियों ने तेज गति से आ रहे गोवंश भरे कंटेनर को रूकवाने की जहमत नहीं उठाई। वहीं छान निवासी बलजीत चौधरी ने कंटेनर चालक सहित तीन पर गोतस्करी का मामला दर्ज कराया है।


रैकी करते एक जीप को भी पकड़ा
टोडारायसिंह. पुलिस व उपखण्ड प्रशासन ने सयुंक्त कार्रवाई करते हुए बजरी से भरे चार ट्रैलर, एक ट्रैक्टर ट्राली तथा रैकी करते एक जीप को जब्त किया है। वही रैकी करते जीप चालक व शांति भंग के आरोप में दो ट्रैलर चालकों को गिरफ्तार किया है।


खनन की सूचना मिलने पर गुरुवार देर रात उपखण्ड अधिकारी डॉ. सूरजसिंह नेगी के निर्देश तहसीलदार कपिल शर्मा व थाना प्रभारी बंशीलाल मय पुलिस जाप्ते के बनास नदी तन क्षेत्र व विभिन्न मार्गो पर गश्त की। लाम्बाकला के निकट दो ट्रैलर बजरी से भरे मिले, जिन्हें जब्त करते हुए मोर चौकी खड़ा करवाया।

 

इधर, ट्रैलर के आगे जीप में रैकी करते छापरी (फागी) जिला जयपुर निवासी मांगीलाल पुत्र सीताराम जाट को गिरफ्तार किया है। इधर, रतवाई तिराहे के निकट बजरी से भरे एक ट्रैक्टर ट्राली को जब्त किया है।

 

इंदोकिया पहुंचने पर दो ट्रैलरो को रोककर कागजातो की जांच की। कागजात नहीं होने तथा चालको के शांति भंग करने पर पंवालिया निवासी प्रहलाद पुत्र बजंरग गुर्जर व तिलांजू थाना मालपुरा निवासी फूलचंद रतनलाल गुर्जर को शांति भंग में गिरफ्तार कर दोनों ट्रैलर को टोडारायसिंह थाने में खड़ा किया है।



राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned