scriptबिजली का 52 करोड़ 27 लाख बकाया, अब निगम काटेगी कनेक्शन | 52 crore 27 lakh dues of electricity, now the corporation will cut the | Patrika News

बिजली का 52 करोड़ 27 लाख बकाया, अब निगम काटेगी कनेक्शन

locationटोंकPublished: Nov 23, 2021 08:48:46 pm

Submitted by:

jalaluddin khan

जलदाय विभाग पर है 3 करोड़ बकायरोड लाइट की 27 करोड़ राशि भी नहीं हुई जमाटोंक. विद्युत वितरण निगम को आम उपभोक्ता के साथ-साथ कई विभाग भी बिलों का भुगतान नहीं कर रहे हैं। ऐसे में बकाया राशि 52 करोड़ 27 लाख पहुंच गई है। बड़ी राशि होने पर विद्युत वितरण निगम ने अब उपभोक्ताओं समेत कई विभागों के बिजली कनेक्शन काटने की तैयारी की है।

बिजली का 52 करोड़ 27 लाख बकाया, अब निगम काटेगी कनेक्शन

बिजली का 52 करोड़ 27 लाख बकाया, अब निगम काटेगी कनेक्शन

बिजली का 52 करोड़ 27 लाख बकाया, अब निगम काटेगी कनेक्शन
जलदाय विभाग पर है 3 करोड़ बकाय
रोड लाइट की 27 करोड़ राशि भी नहीं हुई जमा
टोंक. विद्युत वितरण निगम को आम उपभोक्ता के साथ-साथ कई विभाग भी बिलों का भुगतान नहीं कर रहे हैं। ऐसे में बकाया राशि 52 करोड़ 27 लाख पहुंच गई है। बड़ी राशि होने पर विद्युत वितरण निगम ने अब उपभोक्ताओं समेत कई विभागों के बिजली कनेक्शन काटने की तैयारी की है।
बकाया बिलों का भुगतान नहीं होने पर जयपुर विद्युत वितरण निगम टोंक की ओर से सख्ती की जाएगी। बिल जमा नहीं कराने वालों के कनेक्शन काटे जाएंगे। राजस्व वसूली के इस विशेष अभियान के तहत निगम की सभी श्रेणियों के उपभोक्ताओं पर बकाया चल रही 52 करोड़ 27 लाख की वसूली की जाएगी। जिले में घरेलू उपभोक्ताओं पर 25 करोड़ 9 लाख, अघरेलू उपभोक्ताओं पर 4 करोड़, कृषि उपभोक्ताओं पर 4 करोड़ 98 लाख, औद्योगिक उपभोक्ताओं पर एक करोड़ 2 लाख रुपए की बकाया राशी चल रही है।
साथ ही सरकारी विभागों को भी अपनी बकाया राशि जमा करवाने के लिए पत्र लिखा गया है, जिनमें जलदाय विभाग पर 3 करोड़ 15 लाख, सरपंच ग्राम पंचायतों पर 81 लाख, चिकित्सा विभाग पर 36 लाख व रोड लाइट के 27 करोड़ 80 लाख रुपए की बकाया चल रही है। सभी बकाया राशी वाले उपभोक्ताओ को नोटिस जारी कर दिए गए हैं।

निर्धारित तिथि तक बकाया राशि जमा नहीं कराने पर अब इनके कनेक्शन काटने की पूरी तैयारी कर ली गई है। साथ ही निगम द्वारा ऐसे सभी विद्युत संबंधों की भी जांच की जा रही है जो बकाया या अन्य किसी कारण से पूर्व में कट चुके हैं, लेकिन उनके द्वारा विद्युत सम्बन्ध को वापस नहीं जुड़वाया है। ऐसे उपभोक्ताओं पर विद्युत चोरी या अनधिकृत रूप से सप्लाई चालू मिलने पर वीसीआर भर कर कार्यवाही की जाएगी।

पत्र भी लिखे हैं
विभागों को पत्र लिखकर बकाया राशि जमा कराने को कहा है। आम उपभोक्ताओं को नोटिस जारी किया गया है।
– जे. के. मिश्रा, अधीक्षण अभियन्ता, विद्युत वितरण निगम टोंक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो