रक्तदाताओं का किया सम्मान, शिविर में 5 महिलाओं सहित 55 ने किया रक्तदान

मानव सेवा को समर्पित रेड डोनर्स क्लब के तत्वाधान में समाज सेवी व शहर के गणमान्यों में शामिल रामेश्वर साहू की पुण्यतिथि पर पांचवी बार रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

By: pawan sharma

Published: 27 Jun 2021, 04:58 PM IST

टोंक. मानव सेवा को समर्पित रेड डोनर्स क्लब के तत्वाधान में समाज सेवी व शहर के गणमान्यों में शामिल रामेश्वर साहू की पुण्यतिथि पर पांचवी बार रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में जिसमे मुख्य अतिथि रामस्नेही सम्प्रदाय के कोमल राम महाराज, गोपाल जी मंदिर के महंत सुरेश जी दुबे ने गणेश जी के समक्ष दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। शिविर में पांच महिलाओं सहित 55 जनों ने रक्तदान किया है।

क्लब के सदस्य बादल साहू ने बताया की कुछ महीनों से इस कोरोना महामारी के चलते सआदत ब्लड बैंक में बहुत ज्यादा रक्त की कमी थी इस कारण रोज 3 से 4 ऑन काल डोनेशन करवाने पड़ते थे लेकिन इस काम में बहुत समस्याएं होती थी। रक्त के अभाव में जयपुर से भी ब्लड मंगवाना पड़ता था या फिर रक्त के अभाव मे मरीज को जयपुर भी भेजना पड़ता था, इसलिए रेड डोनर्स क्लब ने इस कैम्प को लगाकर ब्लड बैंक सआदत को संजीवनी प्रदान की है।


साहू ने बताया कि इन दिनों क्लब ने 200 यूनिट ऑन काल डोनेशन ओर मालपुरा में 101 यूनिट का रक्तदान शिविर लगाया ओर आगे भी भविष्य में जरूरत अनुसार जब भी रक्त का अभाव होगा रक्तदान शिविर का आयोजन होगा। शिविर में महिलाओं ने भी बढ़चढ़कर रक्तदान किया । शिविर में राजेश साहू ने अपनी पत्नी सुनीता ,पुत्र अक्षत साहू ने भी सपरिवार रक्तदान किया।

शिविर में क्लब के आयुषी, ललिता साहू, पूजा, यजवी , वैभव भवानी सैनी, नितेश साहू ने रक्तदान किया क्लब से नवल साहू, दिनेश वाधवानी, मनीष नामा, रमणीक भगत, प्रशांत बैरवा, आदि मौजूद थे। कार्यक्रम में सआदत अस्पताल ब्लड बैंक की टीम से चिकित्सा अधिकारी वसीम अंसारी, भारत नरुका, किरण साहू, दिनेश साहू, मुकेश यादव, हंसराज यादव, ग्यारसी लाल मौजूद थे जिन्होंने रक्त संग्रहण किया।

कार्यक्रम में जिला प्रमुख सरोज नरेश बंसल, नरेश बंसल, पार्षद लक्ष्मी जैन, राजेन्द्र सैनी, विष्णु शर्मा, प्रभु बाडोलिया, नीलिमा आमेरा, रोटरी क्लब के चार्टर प्रसिडेंट रोहिताश कुमावत, धनराज साहू, सूरज साहू, रूपचंद, आदि लोग मौजूद थे । कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय कवि प्रदीप पंवार ने किया।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned