पुलिसकर्मियों पर हमला करने के मामले में फरार 6 और आरोपियों को किया गिरफ्तार

शहर के बावड़ी क्षेत्र में शुक्रवार सुबह मोटरसाइकिल पर गश्त करने गए पुलिसकर्मियों पर हमला करने के मामले में फरार चल रहे 6 और आरोपियों को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। जबकि मामले में पुलिस ने शुक्रवार को ही 8 जनों को गिरफ्तार कर लिया था। शेष आरोपियों की तलाश जारी है।

By: pawan sharma

Published: 18 Apr 2020, 09:27 PM IST

टोंक. शहर के बावड़ी क्षेत्र में शुक्रवार सुबह मोटरसाइकिल पर गश्त करने गए पुलिसकर्मियों पर हमला करने के मामले में फरार चल रहे 6 और आरोपियों को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। जबकि मामले में पुलिस ने शुक्रवार को ही 8 जनों को गिरफ्तार कर लिया था। शेष आरोपियों की तलाश जारी है।

इधर, पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किए गए आरोपी खलील पुत्र अहमद खां, फराज पुत्र सिराजुरहमान, शानू पुत्र सिरफुरहमान, खालिद पुत्र आमद खान, सरीफुरहमान पुत्र हबीबुर्रहमान, आमद मियां पुत्र इब्राहिम, शहजाद पुत्र उस्मान तथा राशिद पुत्र उस्मान अहमद को न्यायाधीश के समक्ष पेश किया। जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया। वहीं पुलिस ने शनिवार को जावेद उर्फ गब्बर पुत्र आबिद मियां, नईम पुत्र कमरूद्दीन, नुसरत पुत्र मोहम्मद हनीफ, इस्लाक उर्फ कालू पुत्र चिरागुद्दीन, मोहसीन पुत्र वहीद तथा सलमान पुत्र काले खां को गिरफ्तार कर लिया।

इन्हें रविवार को पेश किया जाएगा। कोतवाली थाना प्रभारी बंशीलाल पंडेर ने बताया कि कांस्टेबल रामराज, भागचंद व राजेन्द्र कुमार शुक्रवार सुबह करीब 7 बजे गश्त कर रहे थे। वे मोटरसाइकिल पर गश्त करते हुए पांचबत्ती से होते हुए बावड़ी इलाके में पहुंचे तो उन्हें एक गली में लोगों को आवाजाही नजर आई। ऐसे में उन्होंने मोटरसाइकिल रोकी और उन्हें घर जाने के लिए कहा। इस पर कुछ लोग आ गए और उनमें कहासुनी हो गई।

बात बढऩे पर लोगों ने लकडिय़ों व सरियों से कांस्टेबलों पर हमला कर दिया। इससे रामराज, भागचंद व राजेन्द्रकुमार घायल हो गए। मामले में पुलिस ने शुक्रवार को 8 तथा शनिवार को 6 आरोपी गिरफ्तार किए हैं। अभी भी करीब आधा दर्जन आरोपी फरार है, जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि न्यायालय में पेश किए गए आरोपियों से सभी प्रकार की जानकारी ले ली गई थी। ऐसे में न्यायालय से उनका रिमाण्ड नहीं मांगा गया। आरोपियों के खिलाफ आइपीसी की धारा 307, कफ्र्यू का उल्लंघन तथा राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज किया है।

- वारिसर्य पर हमला निदंननीय
टोडारायसिंह. विधायक कन्हैयालाल चौधरी ने कोतवाली थाना पुलिस टोंक के जवानों पर हुए हमले कि कठोर शब्दों में निंदा की है साथ ही जिला प्रशासन से हमलावरों को गिरफ्तार कर कठोर कार्यवाही की मांग की। उन्होंने कहा एक तरफ पूरे विश्व में कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है और कोरोना वायरस के बीच अपने जान जौखिम में डालकर घर परिवार से दूर रह कर वारियर्स सीमित संसाधनों से दिन रात लोगों की जान बचाने में लगे हुए हैं और ऐसी स्थिति में इन पर हमला करना निंदनीय है।

अफसोस की बात है कि स्वास्थ्य व पुलिसकर्मी सभी इतनी मेहनत कर कोरोना संक्रमित लोगों की जान बचाने में जुटे है। इसी बीच कोरोना संक्रमित व्यक्ति व इनके परिवारजनो की ओर से संकट की घड़ी में हमला करना चिंताजनक है । संकट की घड़ी में पूरे देश और राज्य सरकारों द्वारा कोरोना रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों को विफल करना देशद्रोह जैसा ही हैं प्रशासन हमलावरों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कार्रवाई करें।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned