ई-कामर्स साइट के जरिए कैमरा खरीदने के नाम पर युवक से 60 हजार रुपए की ठगी

ऑनलाइन विज्ञापन देखकर कैमरा खरीदने के नाम पर क्षेत्र के दौलता निवासी एक युवक से 60 हजार रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। वारदात को लेकर पीडि़त लेखराज वर्मा ने शनिवार को स्थानीय पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

By: pawan sharma

Published: 18 Apr 2020, 08:45 PM IST

देवली। ऑनलाइन विज्ञापन देखकर कैमरा खरीदने के नाम पर क्षेत्र के दौलता निवासी एक युवक से 60 हजार रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। वारदात को लेकर पीडि़त लेखराज वर्मा ने शनिवार को स्थानीय पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट में पीडि़त ने बताया कि वह पेशे से फोटोग्राफी का काम करता है। जिसकी दौलता मोड़ पर दुकान स्थित है। उसका गत दिनों फेसबुक पर श्रीकांत नाम के व्यक्ति से सम्पर्क हुआ।

जिसने एक ब्राण्डेड कम्पनी का कैमरा बचने के बात कही। शातिर ठग ने स्वयं का फर्जी आधार कार्ड व सीआइएसएफ में बतौर आरक्षक होने का सबूत पीडि़त को वाट्सएप पर परिचय पत्र भेजकर दिया। पीडि़त वर्मा को ठग श्रीकांत ने स्वयं को केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में आरक्षक जीडी बताया।

साथ ही स्वयं के वर्दी वाले, खुद के कार्यालय, कैमरा पैक करते का फोटो, डाकघर सहित अपने अधिकारी के फोटो पीडि़त को भेजकर झांसे में लिया। इसी झांसे में आकर पीडि़त ने 8 बार में 60 हजार 600 रुपए ई-कामर्स साइट के जरिए ठगों के खातों में ट्रांसफर कर दिए।

इस दौरान राशि प्राप्त करने के बाद ठगों ने गुरुवार दोपहर तक कैमरा देवली भिजवाने की बात कही। लेकिन ठग हर घंटेे पीडि़त को झांसा देता रहा है। वहीं बाद में जाकर फोन बंद कर लिया। इसके बाद पीडि़त ने स्वयं को ठगा महसूस कर देवली थाने में आकर पुलिस को जानकारी दी।

इधर, शनिवार को पुलिस ने पीडि़त से बैंक स्टेटमेंट व रिपोर्ट लेकर दर्ज कर ली है। पीडि़त लेखराज वर्मा ने बताया कि उक्त ठगी के दौरान उसकी पांच मोबाइल नम्बरों पर बात हुई। इनमें सौंदा श्रीकांत नाम के व्यक्ति से तय हुआ। ठगी की वारदात के बाद पीडि़त लेखराज चिंता में है।


1.92 लाख कोरोना राहत कोष में जमा
उनियारा. जिले सहित प्रदेश में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते उपखण्ड अधिकारी उनियारा ने अपने प्रयासों से भामाशाहों से एकत्र कर 1.92 लाख रुपए की सहायता राशि मुख्यमंत्री कोविड-19 राहत कोष में जमा करवाई है। उपखण्ड अधिकारी प्रकाशचन्द्र रेगर ने बताया कि क्षेत्र के 11 भामाशाहों से आग्रह कर 1 लाख 92 हजार 100 रुपए एकत्रित किए है, जिसे सोमवार को मुख्यमंत्री कोविड़-19 राहत कोष में भारतीय स्टैट बैंक के माध्यम से जमा करवा दिया गया है।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned