टोंक में 64 नए कोरोना पॉजिटिव आए, शाम 6 से सुबह 5 बजे तक लगाया कफ्र्यू

जिले में कोरोना का कहर जारी है। जिले में गुरुवार को भी 64 पॉजिटिव आए हैं। ऐसे में कुल पॉजिटिव की संख्या बढकऱ 4322 हो गई है। एक्टिव केस 429 हो गए हैं। गुरुवार को 293 नमूने लिए गए हैं। इधर, जिले में शुक्रवार से 30 अप्रेल तक शाम 6 से सुबह 5 बजे तक रात्रिकालीन कफ्र्यू रहेगा।

By: pawan sharma

Published: 15 Apr 2021, 07:37 PM IST

टोंक. जिले में कोरोना का कहर जारी है। जिले में गुरुवार को भी 64 पॉजिटिव आए हैं। इनमें टोडारायसिंह में 3, देवली में एक, निवाई में 21, टोंक ग्रामीण में 5, टोंक शहर में 30, मालपुरा व उनियारा में 2-2 पॉजिटिव आए हैं। ऐसे में कुल पॉजिटिव की संख्या बढकऱ 4322 हो गई है। एक्टिव केस 429 हो गए हैं। गुरुवार को 293 नमूने लिए गए हैं। इधर, जिले में शुक्रवार से 30 अप्रेल तक शाम 6 से सुबह 5 बजे तक रात्रिकालीन कफ्र्यू रहेगा।

जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने बताया कि कफ्र्यू की प्रभावी अनुपालना के क्रम में जिले में बाजार एवं व्यावसायिक प्रतिष्ठान शाम 5 बजे तथा राजकीय कार्यालय शाम 4 बजे तक बंद हो जाएंगे। यह समयावधि अनिवार्य, आपातकालीन एवं स्वास्थ्य सेवाओं, कोविड मैनेजमेंट से संबंधित राजकीय कार्यालयों, निरंतर उत्पादन तथा रात्रिकालीन शिफ्ट वाली फैक्ट्रियों, दवा की दुकानों, आईटी कम्पनियों, विवाह समारोह, बस, रेलवे और एयरपोर्ट से आने-जाने वाले यात्री, माल परिवहन, लोडिंग-अनलोडिंग आदि में नियोजित लोगों पर लागू नहीं होगी।

कलक्टर ने बताया कि नई गाइडलान के अनुसार जिले में 31 मई तक विवाह आदि निजी आयोजनों में आमंत्रित अतिथियों की संख्या 50 से अधिक नहीं होगी। इसके लिए उपखण्ड मजिस्ट्रेट को पूर्व सूचना देना आवश्यक होगा। अंतिम संस्कार के लिए अनुमत व्यक्तियों की संख्या 20 से अधिक नहीं होगी।

उन्होंने बताया कि धार्मिक स्थलों पर केवल प्रबंधन द्वारा ही नियमित पूजा-अर्चना एवं इबादत की जा सकेगी। आमजन द्वारा पूजा-अर्चना, इबादत आदि घर पर ही रहकर की जाए। इधर, जिला कलक्टर ने गुरुवार को सभी धर्मों के गुरु की बैठक ली। इसमें सहयोग की अपील की गई। धर्म गुरुओं ने नमाज के लिए 15 लोगों की अनुमति मांगी है।

26 जने पॉजिटिव मिले

निवाई. शहर व ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मिलने का सिलसिला जारी है और गुरुवार को 26 जने कोरोना संक्रमित मिले है। बीसीएमओ डॉ. शैलेंद्र सिंह चौधरी ने बताया कि गुरुवार को शहर व ग्रामीण क्षेत्र में 26 जने कोरोना पॉजिटिव मिले है। चौधरी ने बताया कि दीनदयाल कॉलोनी में 4, वार्ड नंबर दो जमात, वार्ड नंबर 22, बैंक, एफसीआई गोदाम, कमल कोच, शिवाजी कॉलोनी में एक-एक पॉजिटिव मिले हैं। बनस्थली में 4, चैनपुरा में 4, भरथला में 2, डांगरथल, मनमोहनपुरा, जयसिंहपुरा तथा सिरस डीरामपुरा में एक-एक पॉजिटिव मिले है।

Corona virus
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned