scriptखाते से निकाले ऑनलाइन 68 हजार रुपए, पुलिस मामला दर्ज कर शुरू की जांच | 68 thousand rupees online withdrawn from the account | Patrika News

खाते से निकाले ऑनलाइन 68 हजार रुपए, पुलिस मामला दर्ज कर शुरू की जांच

locationटोंकPublished: Aug 02, 2019 04:58:09 pm

Submitted by:

pawan sharma

Online thug फाइनेंस लेकर बैंक खाते में जमा कराई नकदी को ऑनलाइन एप के माध्यम से निष्कासित करने का मामला थने में दर्ज हुआ है।

68-thousand-rupees-online-withdrawn-from-the-account

खाते से निकाले ऑनलाइन 68 हजार रुपए, पुलिस मामला दर्ज कर शुरू की जांच

देवली. शहर के एजेंसी एरिया निवासी एक जने के बैंक खाते से ऑनलाइन 68 हजार रुपए निकालने का गुरुवार को मामला दर्ज हुआ है। पुलिस ने बताया कि मामले में पीडि़त अमजद खान निवासी एजेंसी एरिया ने रिपोर्ट दर्ज कराई।
इसमें बताया कि वह गत 30 जुलाई को पंजाब नेशनल बैंक में एक हजार रुपए लेने गया। इस दौरान उन्होंने एक हजार रुपए एटीएम से निकालने का प्रयास किया, इस दरम्यान बिजली बंद हो गई।
read more: जयपुर के कई इलाकों में जमकर बरसे मेघ, झमाझम बारिश से मौसम हुआ खुशनुमा

इसके चलते राशि नहीं निकली तथा एक हजार रुपए के निष्कासन का मैसेज मिल गया। इस पर पीडि़त ने बैंक में लगे नम्बरों पर इसकी शिकायत की। इसके बाद पीडि़त को मोबाइल आया, जिसमें ठगों ने उसे एक हजार रुपए वापस देने का झांसा दिया तथा मोबाइल पर आएं ओटीपी नम्बर लेकर 68 हजार की ऑनलाइन ठगी की।
ठगों ने पीडि़त के खाते से 40 हजार, 20 हजार, 8 हजार व चौथी बार में शेष सभी राशि निकालते हुए करीब 68 हजार 700 रुपए निकाल लिए। वारदात का पता पीडि़त के मोबाइल पर आए मैसेज से लगा।
read moreबिना मापदंड के घटिया निर्माण सामग्री से बनी सडक़ को तुडवाई, फिर से दोबारा निर्माण के दिए आदेश

पुलिस ने बताया कि निकाली गई राशि पीडि़त ने फाइनेंस लेकर बैंक खाते में जमा करा रखी थी, जो कि एप के माध्यम से निष्कासित की गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
एलइडी समेत अन्य सामान चोरी
टोंक. कोतवाली थानान्तर्गत पोस्ट ऑफिस के समीप महिन्द्रा फाइनेंस कम्पनी की शाखा का ताला तोडकऱ चोर बुधवार रात एलइडी समेत सामान ले गए। इसका मामला प्रबंधक आशीष ने कोतवाली थाने में दर्जकराया है।
इसमें बताया कि चोरों ने रात को शाखा के मुख्य दरवाजे पर लगे ताले को तोड़ा और अंदर चले गए। जहां उन्होंने दो कक्षों के और ताले तोड़ दिए।

read more:video : वीडियो देखते मोबाइल फटा, दो बच्चे घायल
चोर यहां रखे 5 कम्प्यूटर की एलइडी, सीसीटीवी कैमरे की एलइडी, कैमरे की हार्डडिस्क तथा वहां रखे रिकॉर्डले गए। चोरों ने कैशियर कक्ष के कांच को भी तोड़ दिया। वे कक्ष में गए, लेकिन उन्हें वहां कोईनकदी नहीं मिली। गुरुवार सुबह शाखा पहुंचे कर्मचारियों को चोरी गए सामान का पता चला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो