Corona Positive: टोंक शहर में 7 की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव , कुल संक्रमितों की संख्या पहुंची 27 पर

शहर के बमोर गेट इलाके में 7 नए पॉजिटिव मिले हैं। ऐसे में टोडारायसिंह में एक तथा शहर में कोरोना वायरस के पॉजिटिव 26 हो गए हैं। जबकि राहत की बात ये है कि नौशेमियां का पुल तथा धन्नातलाई के 3-3 कोरोना वायरस पॉजिटिव की रिपोर्ट गुरुवार को नेगेटिव आई है।

By: pawan sharma

Published: 09 Apr 2020, 08:34 PM IST

टोंक. कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ते आंकड़ों में गुरुवार को कुछ राहत की खबर आई है। वहीं मुश्किलें बढ़ाने वाली बात ये भी है कि शहर के बमोर गेट इलाके में 7 नए पॉजिटिव मिले हैं। ऐसे में टोडारायसिंह में एक तथा शहर में कोरोना वायरस के पॉजिटिव 26 हो गए हैं। जबकि राहत की बात ये है कि नौशेमियां का पुल तथा धन्नातलाई के 3-3 कोरोना वायरस पॉजिटिव की रिपोर्ट गुरुवार को नेगेटिव आई है।

जबकि इनकी फाइनल रिपोर्ट (अंतिम जांच) आनी बाकी है। जिला कलक्टर के. के. शर्मा ने बताया कि अभी 56 नमूनों की जांच आनी बाकी है। वहीं जांच के लिए और भी नमूने भेजे जाएंगे। उन्होंने बताया कि अब तक 497 नूमने जांच के लिए भेजे गए थे। उनमें से पॉजिटिव की रिपोर्ट 27 की आई है।

जबकि 414 की रिपोर्ट नेगेेटिव आई है। जिला कलक्टर ने बताया कि कोरेंटाइन सेन्टर में 259 लोगों को रखा गया है। उन्होंने शहर के लोगों से अपील की है कि इस चुनौतिपूर्ण समय में वे जिला प्रशासन का सहयोग करें। कफ्र्यू का पालन करें और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखे। लोगों के सहयोग से ही इस महामारी से मुकाबला कर पाएगें।

जिला कलक्टर ने बताया कि राहत की खबर ये है कि पूर्व के 20 पॉजिटिव मरीजों में से 6 मरीजों के दो बार लिए गए सेम्पल नेगेटिव आए है, इनका एसओपी के तहत 14 दिन आइसोलेशन में रहने के बाद अंतिम सेम्पल लिया जाएगा। जिसके आधार पर फाइनल रिपोर्ट आएगी।


जिला कलक्टर ने बताया कि गुरुवार को टोंक शहर में 244 सर्वे टीम ने कंटेनमेंट जोन एवं बफर जोन के 42 हजार 620 घरों के 2 लाख 55 हजार 984 लोगों का सर्वे किया। इसमें आइएलआइ के 181 केस सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि आइएलआइ के केसों की क्लोज मॉनिटरिंग की जा रही है। चिकित्सक हर पांचवे दिन इनकी जांच करने जाता है और आवश्यक उपचार एवं दवा दी जाती है।

जिले में कुल 26 हजार 198 लोग होम आइसोलेशन में थे। जिसमें से 13 हजार 62 लोगों की आइसोलेशन अवधि पूर्ण हो चुकी है। अभी भी 13 हजार 136 लोग होम आइसोलेशन में है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई डोर-टू-डोर कि जा रही है। सप्लाई में किसी भी प्रकार की शिकायत आने पर उसका शीघ्र निस्तारण किया जा रहा है।

आरएएस अधिकारी की लगाई ड्यूटी
कोरोना वायरस महामारी के चलते टोंक में लगाए दो आरएएस अधिकारी की ड्यूटी लगाई है। जिला कलक्टर व जिला मजिस्ट्रेट के. के. शर्मा ने बताया कि अतिरिक्त जिला कलक्टर सुखराम खोखर के साथ कृषि विपणन विभाग के विभाग जयपुर के अतिरिक्त निदेशक आशु चौधरी तथा जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नवनीत कुमार के साथ जयपुर विद्युत वितरण निगम के प्रशासन सचिव श्याम सिंह शेखावत को लगाया गया है।

Corona virus
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned