विद्यार्थियों व शिक्षकों ने एक वर्ष में 70 घंटे श्रमदान करने की शपथ ली

राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम महाअभियान के तहत गुरुवार को महर्षि गौतम उच्च माध्यमिक विद्यापीठ डिग्गी में विद्यार्थियों व शिक्षकों ने वर्ष 2020 में 70 घंटे श्रमदान करने की शपथ ली।

डिग्गी. राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम महाअभियान के तहत गुरुवार को महर्षि गौतम उच्च माध्यमिक विद्यापीठ डिग्गी में विद्यार्थियों व शिक्षकों ने वर्ष 2020 में 70 घंटे श्रमदान करने की शपथ ली। निदेशक छीतरलाल शर्मा ने विद्यालय के लगभग 6 50 विद्यार्थियों को श्रमदान करने, स्वच्छ भारत मिशन के तहत अपने आस-पास साफ-सफाई रखने, मौहल्लों व अपने-अपने गांव की गलियों में स्वच्छता रखने, ग्रामीणों को स्वच्छता बनाए रखने के लिए प्रेरित करने की शपथ दिलाई।

निदेशक ने विद्यार्थियों को संविधान द्वारा प्रदत्त मूल कत्र्तव्यों व अधिकारों की पालना करने की बात कहते हुए बताया कि राजस्थान पत्रिका की ओर से समय-समय पर सामाजिक सरोकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाने से लोगों को इनसे प्रेरणा मिलती है। इस अवसर पर प्रधानाचार्य दीपक कुमार शर्मा, गोपाल लाल गुर्जर, विष्णु कुमार सैनी, भारती शर्मा, दीपक प्रजापत, रामकिशन चौधरी, डिम्पल विजय, धर्मचन्द जैन, योगेश कुमार सैनी सहित विद्यालय के विद्यार्थी मौजूद थे।

मौलिक अधिकार एवं कर्तव्य पालन की शपथ ली
दूनी. राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान को लेकर दूनी के उच्च प्राथमिक नवीन संस्कार शिक्षा सदन विद्यालय में गुरुवार को पूर्व पंचायत समिति सदस्य युगलकिशोरी शर्मा के निर्देशन में संगोष्ठी आयोजित कर विद्यार्थियों-शिक्षकों ने मौलिक अधिकारों एवं कर्तव्य पालन करने की शपथ ली।

पूर्व पंचायत समिति सदस्य शर्मा ने पत्रिका आमजन का विश्वास है तो विद्यार्थी, कर्मचारी, व्यापारी व किसानों का हमराह है। संगोष्ठी को प्रधानाध्यापक छत्रधर त्रिपाठी व पूर्व भाजपा महामंत्री पंकज गौखरू ने भी सम्बोधित किया। संगोष्ठी पश्चात अध्यापक प्रदीप वैष्णव ने विद्यार्थियों-शिक्षकों को मौलिक अधिकार एवं कर्तव्य पालन करने की शपथ दिलाई। इस मौके पर रानी स्वर्णकार, ममता खटीक, आरती वॉशरमेन, दीदार खान, यशवंत, विशाल पारीक, जितेन्द्र जांगीड़ व विद्यार्थी एवं शिक्षक मौजूद थे।

pawan sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned