90 ग्राम पंचायतों में चुनेंगे गांव की सरकार

प्रशिक्षण के बाद दल रवाना
ग्राम पंचायत मुख्यालय पर पहुंचे दल ने की तैयारियां




टोंक. पंचायत आम चुनाव 2020 के प्रथम चरण का मतदान निवाई, टोंक, पीपलू पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों में शुक्रवार सुबह ८ से शाम ५ बजे तक होगा। मतदान दल को प्रथम चरण चुनाव का प्रशिक्षण राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में दो पारियों में आयोजित किया गया। प्रशिक्षण के बाद मतदान दलों ने पंचायत मुख्यालय के लिए प्रस्थान किया। वे शाम को ग्राम पंचायत मुख्यालय पर पहुंचे और मतदान की तैयारी शुरू की।
प्रथम चरण के चुनाव में टोंक पंचायत समिति की २५ ग्राम पंचायतों में ८७ हजार ४१२, निवाईकी ४१ में से ४० ग्राम पंचायतों में एक लाख 4१ हजार १09 तथा पीपलू की २५ ग्राम पंचायतों के 8 4 हजार 58 4 मतदान मतदान करेंगे।
प्रथम पारी में पंचायत समिति निवाई के मतदान दल संख्या एक से 207 तथा 6 1 रिटर्निंग अधिकारी एवं सैक्टर ऑफिसर ने हिस्सा लिया। द्वितीय पारी में पंचायत समिति टोंक के मतदान दल संख्या 208 से 331 एवं 29 रिटर्निंग अधिकारी तथा पंचायत समिति पीपलू के मतदान दल संख्या 332 से 455 एवं 28 रिटर्निंग अधिकारी एवं सैक्टर ऑफिसर ने हिस्सा लिया। जिला निर्वाचन अधिकारी के. के. शर्मा ने सभी कर्मचारियों को निष्पक्ष एवं पारदर्शिता के साथ चुनाव सम्बन्धी कर्तव्यों का पालन करने के लिए पाबन्द किया। पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू ने सभी को भय मुक्त एवं निर्भीक होकर कर्तव्यों का पालन करने के लिए निर्देशित किया। उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुखराम खोखर ने प्रशिक्षण के दौरान इवीएम एवं मत पेटी से सम्बन्धित जानकारी दी। प्रभारी अधिकारी प्रशिक्षण प्रकोष्ठ एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद नवनीत कुमार ने मतदान केन्द्र में क्या करें और क्या नहीं करें से सम्बन्धित जानकारी दी। चुनाव के बाद रिटर्रिंग ऑफिसर एवं मतदान दल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में चुनाव सामग्री जमा कराएंगे। मतदान दलों की ओर से वापसी पर इवीएम/लिफाफे, मतपेटी एवं अन्य सामग्री बैग जमा करने के लिए राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय परिसर में 3 काउन्टर बनाए गए हैं।
एएसआईकी बिगड़ी तबीयत
प्रशिक्षण बाद दल के रवाना होने के दौरान जाप्ते में मौजूद एक एएसआईकी तबीयत खराब हो गई। उसे सआदत अस्पताल में भर्तीकराया गया है। ये एएसआईधनराज मीणा भीलवाड़ा पुलिस लाइन से टोंक आए थे। उनकी ड्यूटी निवाईके हणुतिया ग्राम पंचायत में लगी थी। प्रशिक्षण के दौरान उनकी तबीयत हो गई। ऐसे में उन्हें अस्पताल में भर्तीकराया। एएसआई भीलवाड़ा के हनुमाननगर थाना क्षेत्र के टीकड़ गांव निवासी है।

Vijay Bureau Incharge
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned