scriptदूसरी खेप में टोंक पहुंची 9070 कोविशील्ड वैक्सीन | 9070 Covishield Vaccine Reached Tonk | Patrika News

दूसरी खेप में टोंक पहुंची 9070 कोविशील्ड वैक्सीन

locationटोंकPublished: Jan 21, 2021 08:24:05 pm

Submitted by:

pawan sharma

दूसरी खेप में टोंक पहुंची 9070 कोविशील्ड वैक्सीन
 

दूसरी खेप में टोंक पहुंची 9070 कोविशील्ड वैक्सीन

दूसरी खेप में टोंक पहुंची 9070 कोविशील्ड वैक्सीन

टोंक. जिले में कोविड-19 वैक्सीन की आठ दिन बाद दूसरी खेप गुरुवार को पुलिस सुरक्षा व्यवस्था के बीच टोंक पहुंची, जिसे सीएमएचओ कार्यालय स्थित जिला कोल्ड चेन एवं वैक्सीन स्टोर में रखा गया है। वैक्सीन लेने गए निवाई ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. शैलेन्द्र सिंह चौधरी ने बताया की जयपुर स्थित केन्द्रीय कोल्ड चेन व वैक्सीन स्टोर से 9070 कोविशील्ड वैक्सीन टोंक लाई गई है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अशोक कुमार यादव ने बताया कि प्रथम चरण के वैक्सीनेशन के लिए पहली खेप में 9250 वैक्सीन पहले मिली थी। दूसरी खेप में 9070 वैक्सीन मिली है। टोंक के लिए अब कुल 18 हजार 420 वैक्सीन प्राप्त हो चुकी है। वैक्सीनेशन में टोंक प्रदेश में 55.6 प्रतिशत के साथ 16वें स्थान पर है।

डॉ यादव ने बताया कि 16 जनवरी से तीन स्थानों पर शुरू हुए वैक्सीनेशन में तीन दिनों में 534 का टीकाकरण किया जा चुका है, जिसमें अब तक टोंक में 179, निवाई में 188, मालपुरा में 117 व मंगलवार को प्रथम दिन झिलाई में 50 जनों सहित कुल 534 को वैक्सीन दी गई है। यादव ने बताया कि शुक्रवार 22 जनवरी को एमसीएच टोंक, सीएचसी देवली व सीएचसी झिलाई पर वैक्सीनेशन होगा। डॉ यादव ने बताया कि सप्ताह में चार दिन ही टीकाकरण किया जाएगा।
रविवार को राजकीय अवकाश व गुरुवार को टीकाकरण की छुट्टी रहती है। इसी प्रकार निदेशालय से प्राप्त निर्देशों के अनुसार सप्ताह में एक दिन और किसी भी दिवस में वैक्सीनेशन की छुट्टी रख गई है। डॉ यादव ने बताया कि प्रथम चरण में कुल 8600 व्यक्तियों का वैक्सीनेशन के लिए पंजीयन हुआ है, जिसमें मिडिकल स्टॉफ,आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, स्वास्थ्य मित्र प्राइवेट अस्पतालों व नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर के स्टाफ आदि शामिल है। अब तक के टीकाकरण में सभी पूरी तरह से स्वस्थ है। अभी तक किसी में साइड इफैक्ट की कोई सूचना नहीं है। उन्होंने सभी से अपील की है कि जिसकों बुलाया गया है वो तय समय में बताए गए केन्द्र पर उपस्थित होकर टीकाकरण करावे।
200 हेल्थ वर्कर को मिलेगी खुशियों की डोज
देवली. ट्रोमा चिकित्सालय में शुक्रवार से दो दिवसीय कोरोना टीकाकरण अभियान आगाज होगा। प्रथम चरण में 200 हेल्थ वर्कर्स को खुशियों की डोज मिलेगी। उपखंड अधिकारी की मौजूदगी में अभियान का शुरु किया जाएगा, जिसमें प्रतिदिन एक सौ चिकित्सक एवं नर्सिंग स्टाफ को टीका लगाया जाएगा।
चिकित्सा अधिकारी राजकुमार गुप्ता ने बताया कि शहर में राजकीय चिकित्सालय सेंटर पर 22 व 23 जनवरी को प्रात: 10 से शाम 5 बजे तक टीकाकरण अभियान चलेगा। दो दिन में 100-100 हेल्थवर्कर्स को टीकाकरण किया जाएगा। यह अभियान दो दिन तक चलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो