video: दमकल का भी निकल गया दम, दुकान में लगी आग पर काबू पाने के प्रयास भी हो गए विफल

pawan sharma | Publish: Feb, 15 2018 10:41:15 AM (IST) Tonk, Rajasthan, India

लोगों ने शटर तोडकऱ आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन लपटों के चलते वे अंदर नहीं जा पाए।

टोंक. शहर के काफला बाजार स्थित बर्फवाली गली में जनरल स्टोर की दुकान में मंगलवार रात आग लग गई। आग इतनी विकराल हो गई थी कि लाख कोशिशों के बाद भी काबू नहीं हो पाई। करीब एक घंटे बाद पहुंची नगर परिषद की दमकल भी दुकान को जलने से नहीं बचा पाई। आग इतनी तेज थी कि दुकान का सभी सामान जलकर नष्ट हो गया। आग से दुकान की दीवारें भी क्षतिग्रस्त हो गई। ये दुकान चूड़ीगरान मोहल्ला निवासी अब्दुल सईद की है।

 

 

शाम को दुकान बंद कर वह घर चला गया। देर रात किसी का फोन आया कि उसकी दुकान में आग लग गई। लोगों ने शटर तोडकऱ आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन लपटों के चलते वे अंदर नहीं जा पाए। पानी फैंककर भी काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए। आग से दुकान में रखा सामान, नकदी, फर्नीचर, फ्रीज समेत अन्य सामान जल गया तथा दीवारें दरक गई। इधर, अब्दुल सईद ने बुधवार को जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की है।

 

 


दुर्घटना में भाई-बहन घायल
देवली. हनुमाननगर क्षेत्र के धुंवाला चौराहे के समीप बुधवार दोपहर कार की टक्कर से बाइक सवार भाई-बहन घायल हो गए, जिन्हें राजकीय अस्पताल देवली में भर्ती कराया है। पुलिस ने बताया कि घायल राकेश व उसकी बहन रेखा राजपूत निवासी उदापुरिया ग्राम पंचायत धुुंवाला है। दोनों बाइक से अमरवासी स्थित निजी महाविद्यालय में स्नातक द्वितीय वर्ष की परीक्षा देने आ रहे थे। इस बीच धुंवाला चौराहे पर कार ने उन्हें टक्कर मार दी।

 

 

इसमें वे घायल हो गए। वहीं कार भी अनियंत्रित होकर समीप खाई में पलट गई, लेकिन कार में एयर बैलून खुलने की वजह से उसमें सवार लोग सुरक्षित बच गए। हादसे के बाद आसपास के लोगों ने घायलों को देवली अस्पताल भर्ती कराया। जहां दोनों को उपचार चल रहा है। इधर, हादसे के चलते भाई-बहन परीक्षा देने से वंचित रह गए।

 

 


मृत नवजात मिलने से सनसनी फैली

लाम्बाहरिसिंह. क्षेत्र के रूपाहेली गांव स्थित बैरवा मोहल्ले में बुधवार सुबह झाडिय़ों में मृत नवजात मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस ने मृत नवजात का पोस्टमार्टम करा उसका अंतिम संस्कार कराया। ग्रामीण मुकन सिंह ने बताया कि अल सुबह रास्ते के समीप झाडिय़ों में मृत नवजात बालक को देख ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई।

 

 

सूचना पर थाना प्रभारी गंगाराम ताखर ने बताया कि मृत नवजात का लाम्बाहरिसिंह अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के बाद उसका अन्तिम संस्कार करा दिया। इधर, चिकित्सक कमलेश सैनी ने बताया कि मृत नवजात बालक 6 से 7 माह का था।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned