script

त्रिशताब्दी प्राकट्य महोत्सव , बनवाड़ा में निर्माणाधीन रामद्वारे का लिया जायजा

locationटोंकPublished: Oct 19, 2019 01:30:23 pm

Submitted by:

MOHAN LAL KUMAWAT

उपखंड क्षेत्र के बनवाड़ा में स्थित अंतर्राष्ट्रीय श्रीरामस्नेही संप्रदाय पीठ के रामद्वारे के चल रहे निर्माणाधीन कार्य का शाहपुरा पीठ के पीठाधीश्वर आचार्य रामदयाल ने अवलोकन किया। इस दौरान आचार्य ने ग्रामीणों को त्रिशताब्दी प्राकट्य महोत्सव को लेकर जानकारी दी।

 nagaur

रामस्नेही संप्रदाय के संत।

पीपलू (रा.क.). उपखंड क्षेत्र के बनवाड़ा में स्थित अंतर्राष्ट्रीय श्रीरामस्नेही संप्रदाय पीठ International Shriramsnehi Sect Bench के रामद्वारे Ramdwara के चल रहे निर्माणाधीन कार्य Works under construction का शाहपुरा पीठ के पीठाधीश्वर Peethadheeshwar आचार्य रामदयाल ने अवलोकन Overviewकिया।
read more : किदवई पार्क में दौड़ेगी टॉय ट्रेन

इस दौरान आचार्य ने ग्रामीणों को त्रिशताब्दी प्राकट्य महोत्सव Tritbadi Prakatya Festival को लेकर जानकारी दी। आचार्य ने बताया कि रामस्नेही संप्रदाय Ramsnehi sect के प्रवर्तक स्वामी रामचरण का त्रिशताब्दी प्राकट्य महोत्सव का आयोजन अब शाहपुरा रामनिवास धाम में ही होगा।
read more : कृषि उपज मंडी में मूंगफली की बंपर आवक

यह आयोजन 2 से 8 फरवरी 2020 तक होगा। इसमें 2 से 7 फरवरी तक के समस्त कार्यक्रम शाहपुरा में होंगे तथा 7 फरवरी को रात्रि जागरण व अगले दिन मूल महोत्सव का कार्यक्रम अवतरण स्थल सोड़ा में धूमधाम से आयोजित होगा। पहले समस्त कार्यक्रम सोड़ा में ही करने का निर्धारण किया गया था।
रामस्नेही संत जगवल्लभराम ने बताया कि बनवाड़ा रामद्वारा का विस्तार कार्य चल रहा हैं, जिसका आचार्य ने संतों के साथ शुक्रवार को अवलोकन किया हैं।

read more : मालपुरा में अधिकारियों को दिए निर्देश: आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर होगी सख्त कार्रवाई- शर्मा
टोंक. राजकीय महाविद्यालयों में अन्तर संकाय संवाद को प्रोत्साहन देने के लिए अन्तर संकाय संवाद कार्यक्रम हुआ। इसमें कला एवं वाणिज्य संकाय के सहायक आचार्यों के साथ विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।
महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. बी.एल. बैरवा ने शिक्षा की गुणवत्ता की दृष्टि से संवाद को आवश्यक एवं उपयोगी बताया। भूगोल विषय की सामान्य जानकारी भी दी। डॉ. किश्वर सुल्ताना ने अंग्रेजी सम्भाषण कौशल पर व्याख्यान दिया।
टोडारायसिंह. जयपुर विद्युत वितरण निगम के तहत शहर की विद्युत लाइनो के रख रखाव व मरम्मत कार्य को लेकर शनिवार से बिजली कटौती की जाएगी। सहायक अभियंता धनराज टाटावत ने बताया कि त्यौहार की पूर्व तैयारी को लेकर लाइनों के रखरखाव व मरम्मत कार्य के लिए 19 से 24 अक्टूबर तक शहर में प्रतिदिन सुबह 8 बजे से 11 बजे तक
विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी।
मालपुरा. जयपुर विद्युत वितरण निगम की ओर से शनिवार को मेंटेनेंस कार्य किए जाने के चलते नवीन मंडी, देशवाली मोहल्ला, माणक चौक, ज्योति मार्केट, विनय टॉकिज, महावीर मार्ग, सुभाष सर्किल, बस स्टेण्ड, मोहल्ला हथाई, टोडा रोड व आसपास के क्षेत्रों में विद्युत सप्लाई प्रात:6 से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगी। यह जानकारी कनिष्ठ अभियंता वैभव मेदावत ने दी।

ट्रेंडिंग वीडियो