scriptAC of Cottage Ward in Zanana Hospital closed | टोंक जनाना अस्पताल में कॉटेज वार्ड के एसी बंद, घरों से ला रहे पंखे-कूलर | Patrika News

टोंक जनाना अस्पताल में कॉटेज वार्ड के एसी बंद, घरों से ला रहे पंखे-कूलर

सआदत अस्पताल के अधीन एमसीएच में कॉटेज वार्ड के एसी बंद होने से मरीजों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। पैसा पूरा देने के बाद भी मरीज के लिए घर से लाकर कूलर लगा रहे है।

टोंक

Published: May 21, 2022 01:52:01 pm

टोंक. सआदत अस्पताल के अधीन एमसीएच में कॉटेज वार्ड के एसी बंद होने से मरीजों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है, वहीं अस्पताल को इससे होने वाली आय भी नहीं हो रही है।
टोंक जनाना अस्पताल में कॉटेज वार्ड के एसी बंद, घरों से ला रहे पंखे-कूलर
टोंक जनाना अस्पताल में कॉटेज वार्ड के एसी बंद, घरों से ला रहे पंखे-कूलर
जानकारी के अनुसार अस्पताल में एक दर्जन करीब कॉटेज वार्ड है जिनमें एसी लगे हुए है। अगर इनमें लगे ऐसी चालू कर दिए जाए तो गर्मी में मरीजों व परिजनों को राहत मिल सकती है। वार्ड में भर्ती मरीजों का दबाव भी कम हो सकता है।
आउटर कमरे में बंद:
सूत्रों ने बताया कि अस्पताल के विस्तार के लिए शुरू हुए सिविल कार्य के दौरान कॉटेज वार्ड सहित कई स्थानों से एसी के आउटर खोल कर कमरे में रख दिए गए थे। ये आउटर तब से ही कमरों में बंद पडे है। जानकारी के अनुसार जनाना अस्पताल में जो एसी लगे हुए थे, उनके मैंटीनेसं का ठेका पूरा हो चुका है। अब नया ठेका हो तो एसी चालू हो सकते है।
घर से लाकर लगाया कूलर
बनेठा से आई प्रियंका का गत 15 मई को सिजेरीयन प्रसव हुआ था, जिसमें बच्चा कमजोर होने के कारण उसको गहन चिकित्सा इकाई में ऑब्र्जवर्शन में रखा हुआ है।

ङ्क्षप्रयका की सास द्वारिका ने बताया कि थोडे दिन तो गर्मी में इधर-उधर रह कर निकाल दिए, लेकिन ज्यादा परेशानी आने पर कॉटेज वार्ड लिया है, जिसमें एसी बंद है। गर्मी को देखते हुए घर से कूलर मंगवाया है। उन्होंने बताया कि एसी रूम को किराया 500 रुपए प्रतिदिन है।
डिलेवरी वार्ड में भी घर से लाए पंखे कूलर

तेज गर्मी से परेशान अस्पताल के डिलेवरी वार्ड में भती प्रसूताओं के लिए परिजनों ने घर से कूलर व पंखे लाकर लगाए है। हांलाकि वार्ड में भामाशाहों द्वारा दिए कूलर भी है, लेकिन बड़ा वार्ड होने के कारण और आवश्यकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Train Accident: महाराष्ट्र के गोंदिया में रेल हादसा, पैसेंजर ट्रेन ने मालगाड़ी को मारी टक्कर; 50 से अधिक यात्री घायलगुलाम नबी ने कांग्रेस को दिया झटका, ठुकराया JK कैंपेन कमेटी का पद, बताया ये कारणकलकत्ता हाईकोर्ट की कड़ी टिप्पणी, कहा - 'पश्चिम बंगाल में बिना पैसे दिए नहीं मिलती सरकारी नौकरी'Jammu-Kashmir News: शोपियां में फिर आतंकी हमला, CRPF के बंकर पर ग्रेनेड अटैकओडिशा के 10 जिलों में बाढ़ जैसे हालात, ODRAF और NDRF की टीमों को किया गया तैनातकैबिनेट विस्तार के बाद पहली बार नीतीश कैबिनेट की बैठक, इन एजेंडों पर लगी मुहरशिमला में सेवाओं की पहली 'गारंटी' देने पहुंचेगी AAP, भगवंत मान और मनीष सिसोदिया कल हिमाचल प्रदेश के दौरे परममता बनर्जी के ट्विटर प्रोफाइल में गायब जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर, बरसी कांग्रेस
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.