scriptसुलभ शौचालय के लटका है ताला, धूल चाट रहे यात्री प्रतीक्षालय | Accessible toilet hanging lock | Patrika News

सुलभ शौचालय के लटका है ताला, धूल चाट रहे यात्री प्रतीक्षालय

locationटोंकPublished: Feb 17, 2020 10:41:23 am

Submitted by:

pawan sharma

बस स्टैण्ड पर ग्राम पंचायत प्रशासन की ओर से लाखों रुपए की लागत पर बनाया गया यात्री प्रतिक्षालय व शुलभ शौचालय पंचायत प्रशासन की अनदेखी के कारण बिना काम में आए धूल चाट रहे हैं।

सुलभ शौचालय के लटका है ताला, धूल चाट रहे यात्री प्रतीक्षालय

सुलभ शौचालय के लटका है ताला, धूल चाट रहे यात्री प्रतीक्षालय

राजमहल. कस्बे के मुख्य बाजार स्थित बस स्टैण्ड पर ग्राम पंचायत प्रशासन की ओर से लाखों रुपए की लागत पर बनाया गया यात्री प्रतिक्षालय व शुलभ शौचालय पंचायत प्रशासन की अनदेखी के कारण बिना काम में आए धूल चाट रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि यात्रियों की सुविधाओं के लिए मुख्य बाजार के बस स्टैण्ड पर बनाया गया यात्री प्रतिक्षालय बनने के बाद से ना तो सफाई करवाई गई और ना ही लोहे के गेट को आमजन के लिए खोला गया।
इसी के साथ पास ही बनाया गया शुलभ शौचालय पर ताला लगा रहने के कारण यात्रियों को खुले में शौच करना पड़ रहा है। इसी प्रकार गांव के छतरी चौराहे पर बनाया गया यात्री प्रतिक्षालय पर गंदगी के आलम के साथ ही दिनभर ताश खेलने वाले समाजकंटकों का जमावड़ा लगा रहता है। जगह-जगह धूम्रपान की गंदगी का आलम हो रहा है। इससे यात्री बैठने से भी कतराते हैं। वही शाम ढलने के बाद शराबियों को अड्ढा बन जाता है।
लिकेज लाइन से खेतों में भरा पानी
मालपुरा. मालपुरा से दूदू मार्ग पर जा रही बीसलपुर-दूदू पेयजल योजना की पाइप लाइन में गणवर के निकट हो रहे लिकेज से लाखों लीटर पानी व्यर्थ बह रहा है। पानी के खेतों में पहुंचने से फसलों को नुकसान होने का अंदेशा बना हुआ है।

दूसरी ओर राज्य सरकार करोड़ों रुपए खर्च कर प्रतिवर्ष जल संरक्षण के लिए जन जागृति कर रही हैं। वहीं अधिकारियों की अनदेखी के चलते बीसलपुर-दूदू पेयजल योजना की पाइप लाइन से गणवर के निकट एवं श्याम कुंज के सामने लिकेज होने से लाखों लीटर पानी व्यर्थ बह रहा है।
चोरी गई राशि बरामद की मांग
टोडारायसिंह. गत दिनों कस्बे स्थित शाहपुरा बालाजी मंदिर में दानपात्र का ताला तोडकऱ नकदी चोरी करने के मामले में आरोपी व चोरी गई राशि बरामद कराने की मांग को लेकर उपखण्ड अधिकारी डॉ. सूरजसिंह नेगी को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में बताया कि गत 9 फरवरी की रात को चोरो ने पुराना बस स्टेण्ड स्थित शाहपुरा बालाजी मंदिर में दानपात्र का ताला तोडकऱ उसमें रखी राशि चोरी कर ले गए थे। इस दौरान पुजारी सत्यनारायण दायमा, हनुमान सैनी, गोपाल, राहुल दायमा, सत्यनारायण स्वर्णकार, हंसराज सैनी, ब्रजेश लक्षकार, बाबूलाल सैनी, रामबाबू, राजेश कुमार समेत अन्य कस्बेवासी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो