सडक़ किनारे बबूल बन रहे हादसे का सबब

सडक़ किनारे बबूल बन रहे हादसे का सबब

 

By: pawan sharma

Published: 30 Oct 2020, 07:45 PM IST

पीपलू (रा.क.). उपखंड क्षेत्र के गांवों से जुड़ी संपर्क सडक़ों के दोनों ओर उग रही खरपतवार व बबूल आदि से वाहन चालकों को परेशानी रही है। सडक़ों पर मोड़ पर सामने से आने वाले वाहन दिखाई नहीं देते हैं। क्षेत्र के रानोली से बीजलपुरा जाने वाले रास्ते, ढूढिया से कुरेड़ा जाने वाले रास्ते सहित विभिन्न मार्गों पर सडक़ के दोनों ओर सडक़ किनारे उगे बबूलों से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

रानोली के सुरेश जांगिड़ ने बताया कि रानोली से बीजलपुरा मार्ग पर घुमाव होने से दुर्घटना का हरदम अंदेशा बना रहता है। इस मार्ग पर रात-दिन वाहन गुजरते रहते हैं। वहीं पूर्व में यहां बबूलों के चलते घुमाव पर दुर्घटना में एक व्यक्ति का पैर कटकर अलग हो गया था। इसके बावजूद समस्या जस की तस बनी हुई हैं। सुरेश जांगिड़ ने बताया कि सडक़ पर कई जगह गहरे घुमाव है, जिससे वाहन चालकों राहगीरों को सामने से आने वाले वाहन दिखाई नहीं देते।

इससे दुर्घटना का खतरा बना रहता है। ग्रामीणों ने प्रशासन से बबूलों की कटाई करवाने की मांग की है। कुरेड़ा के लोकेश मीणा ने बताया कि ढूढिया से कुरेड़ा सहित विभिन्न मार्गों सडक़ के दोनों और गहरे बबूल हो ंरहे हैं। साथ ही उगी खरपतवार के चलते वाहनों को साइड देने में समस्या आती है।

वर्षों पुराने अतिक्रमण पर चली जेसीबी

निवाई. ग्राम पंचायत खणदेवत में स्थित गांव खणदेवत से वनस्थली जाने वाले आम रास्ते पर अभियान चलाकर पुलिस जाप्ते की मौजूदगी में गिरदावर गीता चौधरी के नेतृत्व में जेसीबी मशीन से आम रास्ते पर हो रहे वर्षों पुराने अतिक्रमण को हटाया गया। इस दौरान अतिक्रमियों द्वारा विरोध करने पर समझा बुझाकर अतिक्रमण हटाया गया।

गिरदावर गीता चौधरी ने बताया कि खणदेवत से वनस्थली जाने वाले आम रास्ते पर कई वर्षों सेे लोगों ने तारबंदी एवं कच्ची डोल डालकर अतिक्रमण कर रखा था, जिसकी ग्रामीणों द्वारा तहसील कार्यालय में शिकायत करने पर सोमवार को तहसीलदार प्रांजल कंवर के निर्देशानुसार जेसीबी मशीन द्वारा ध्वस्त किया गया।

इस दौरान अतिक्रमियों द्वारा विरोध करने पर समझा बुझाकर अतिक्रमण हटाया गया। इस अवसर पर डांगरथल गिरदावर गीता चौधरी, गिरदावर दामोदरप्रसाद शर्मा, पटवारी रमेशचंद गुर्जर, पटवारी लक्ष्मण मीणा, पटवारी राजेंद्रप्रसाद रेगर, सरपंच सीमा बैरवा एवं अखराज बैरवा सहित पुलिस जाप्ता एवं कई कर्मचारी मौजूद थे।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned