तय समय में नहीं हुए मूर्ति खंडित करने के आरोपी गिरफ्तार, ग्रामीण देंगे गांव के छतरी चौराहे पर धरना

तय समय में नहीं हुए मूर्ति खंडित करने के आरोपी गिरफ्तार, ग्रामीण देंगे गांव के छतरी चौराहे पर धरना
तय समय में नहीं हुए मूर्ति खंडित करने के आरोपी गिरफ्तार, ग्रामीण देंगे गांव के छतरी चौराहे पर धरना

Pawan Kumar Sharma | Updated: 18 Sep 2019, 08:48:11 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

मूर्ति को खंडित करने के आरोपितों को गिरफ्तार करने के पुलिस की ओर से दी गई पांच दिन की अवधि पूरी हो चुकी है।

राजमहल. कस्बे के पहाड़ी पर स्थित वन माता मंदिर की मुख्य मूर्ति को खंडित करने के मामले को लेकर पुलिस की ओर से मांगे गए 5 दिन की अवधि बुधवार शाम को पूरी होने के साथ ही अब ग्रामीणों का धरना गुरुवार को वन माता धर्मशाला से गांव के मुख्य बाजार में स्थित छतरी चौराहे पर शुरू होगा।

धरने में अन्न त्याग कर अनशन पर बैठे संत रामसेवक दास भी शामिल होंगे। ग्रामीणों ने बताया कि गांव के वन माता मंदिर में 9 दिन पूर्व मंगलवार रात को बदमाशों ने मुख्य मूर्ति को खण्डित कर दिया था। वहीं मंदिर के दानपात्र ,बरामदे में रखे बक्से, वाटर कूलर आदि को भी तोडकऱ सामान मंदिर में बिखेर कर चले गए थे।

मामले में धरना-प्रदर्शन के बाद पुलिस ने बुधवार तक आरोपियों को गिरफ्तार करने की बात कही थी। आरोपियों के गिरफ्तार नहीं होने पर अब ग्रामीणों ने गुरुवार से गांव के छतरी चौराहे पर धरना प्रदर्शन की तैयारी शुरू कर दी गई है ।

शराब से घर हो रहे है बर्बाद
टोंक. शहर वार्ड45 स्थित गोल डूंगरी में आबादी के बीच लगी शराब की दुकान को हटवाने की मांग को लेकर क्षेत्र के लोगों ने आबकारी विभाग तथा कलक्ट्रेट सभागार में प्रदर्शन किया। लोगों ने कहा कि शराब से कई घर बर्बाद हो गए हैं। लोग शराब के चक्कर में गहने तथा सामान गिरवी रख रहे हैं।

ऐसे में आबादी क्षेत्र से शराब की दुकान हटाई जाए। उन्होंने आबकारी अधिकारी तथा जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर शराब की दुकान हटवाने की मांग की है। ज्ञापन में विनोद, राजेश, धनराज, खेमराज, नवरतन, रामप्रसाद, छोटू, मूली आदि ने बताया कि गोल डूंगरी में आबकारी विभाग ने घनी आबादी के बीच शराब की दुकान आवंटित कर दी।

जबकि इसकी लगातार आपत्ति जताई गई। शराब की दुकान पर दिनभर लोगों की भीड़ लगी रहती है। लोग शराब के नशे में महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करते हैं। महिलाओं ने बताया कि कई लोग शराब के आदि हो गए हैं। वे शराब के लिए सामान तक बेच रहे हैं। ऐसे में दुकान को बंद कराया जाए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned