न्यायालय ने हत्या के आरोपियों को भेजा पुलिस रिमाण्ड पर

युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने तीन जनों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। जहां उसे उन्हें रिमाण्ड पर लिया है।

 

By: pawan sharma

Published: 31 Jul 2020, 05:33 PM IST

टोंक. पुरानी टोंक थाना क्षेत्र के मोहल्ला बटवालान में गत दिनों हुई युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने तीन जनों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। जहां उसे उन्हें रिमाण्ड पर लिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी मोहल्ला बटवालान निवासी मोहसीन, वसीम तथा कसीम है। जबकि एक बालअपचारी को निरुद्ध किया गया है।

पुलिस ने बताया कि गत दिनों झगड़े में मोहल्ला बटवालान निवासी नदीम उर्फ नद्दा पुत्र अब्दुल अजीज की हत्या हो गई थी। गौरतलब है कि गत २७ जुलाई की रात को मोहल्ला बटवालान में बच्चों के बीच झगड़ा हो गया था। यह झगड़ा रात को ही बड़ों के बीच पहुंच गया। रात को तो जैसे-तैसे लोगों ने समझा दिया और मामला शांत कर दिया, लेकिन दूसरे दिन गत २८ जुलाई को नदीम उर्फ नद्दा की हत्या कर दी गई।


हथिया लेकर घूम रहे युवक को जेल भेजा
दूनी. कस्बा स्थित बस स्टेण्ड पर थड़ी मालिक की ओर से उधार नहीं देने पर धारदार हथियार लेकर उत्पात मचाने मामले में तलवार समेत पकड़े गए युवक को बुधवार को दूनी न्यायालय में पेश करने पर न्यायिक मजिस्ट्रेट ने उसे जेल भेज दिया। हालांकि इस मामले में दूसरा आरोपी पुलिस पकड़ से फरार चल रहा है। थानाप्रभारी गोविंद सिंह ने बताया कि आरोपी दूनी निवासी मनीष वाल्मीकि है।

उन्होंने बताया कि मंगलवार शाम आरोपी मनीष सहित दो आरोपी बर्गर-पिज्जा के ठेले पर बर्गर उधार मांगने लगे इस पर पहले भी रुपए बकाया होने पर उधार देने से मना कर दिया। इस बात से नाराज युवक तलवार सहित धारदार हथियार लेकर आए ओर धमकाकर गाली-गलोच करने लगे तो ठेला मालिक जान बचा वहां से भाग गया।

इसके बाद भी युवक हथियार लहरा उत्पात मचाते रहे तो मौजूद ग्रामीणों ने उनकी धुनाई कर वहा से भगा दिया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने आरोपी मनीष को गिरफ्तार कर तलवार जप्त कर ली जबकी दूसरा आरोपी फरार हो गया। इस मामले में गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ पुलिस ने आम्र्स एक्ट में मामला दर्ज किया था।

पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी से मारपीट
रजबन क्षेत्र में पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी मंसूरी अली व परिवार के साथ रिश्तेदारों ने मारपीट कर दी। इसकी रिपोर्ट मंसूर के पुत्र मुश्ताक अली ने कोतवाली थाने में दर्ज कराई है। इसमें बताया कि परिवार के ही शराफत अली, असद अली, अजहर अली व शुजाअत अली समेत अन्य ने जमीन विवाद को लेकर उनके साथ घर में घुसकर मारपीट कर दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned