script

बच्चे की मौत पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगा परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा

locationटोंकPublished: Feb 27, 2021 08:05:54 pm

Submitted by:

pawan sharma

शहर में छह माह के बच्चे की निजी अस्पताल में मौत पर परिजनों ने हंगामा कर दिया। इस मामले में मृतक बच्चे के दादा ने पुलिस थाने में चिकित्सक के खिलाफ इलाज में लापरवाही को लेकर गैर इरादतन हत्या कारित करने के आरोप का मामला दर्ज करवाया है।

बच्चे की मौत पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगा परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा

बच्चे की मौत पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगा परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा

देवली.यहां शहर में शुक्रवार रात्रि को छह माह के बच्चे की निजी अस्पताल में मौत पर परिजनों ने हंगामा कर दिया। इस मामले में मृतक बच्चे के दादा ने पुलिस थाने में चिकित्सक के खिलाफ इलाज में लापरवाही को लेकर गैर इरादतन हत्या कारित करने के आरोप का मामला दर्ज करवाया है। वहीं निजी चिकित्सालय के डॉक्टर ने भी अस्पताल में बेवजह हंगामा करने,जान से मारने की नियत की धमकी देने की रिपोर्ट दी है।
थाना प्रभारी राम नारायण भुंवालिया ने बताया कि शुक्रवार रात्रि को शहर के वार्ड नंबर 10 निवासी पीडि़त राजपाल रैगर ने पुलिस थाने में दर्ज रिपोट में आरोप लगाया गया है कि 25 फरवरी को उसने अपने नवजात 6 माह के पौत्र के बीमार होने पर महाविद्यालय के सामने स्थित निजी हॉस्पिटल में डॉ राजेश जैन को दिखाया। जहां डॉक्टर ने बच्चे को अस्पताल में भर्ती कर दिन व रात भर उसका इलाज किया।
26 फरवरी को सुबह 10 बजे उसे कुछ दवाइयां देकर छुट्टी कर दी। पीडि़त ने आरोप लगाया कि शुक्रवार शाम को करीब 7.30 बजे वह अपने पुत्र व पुत्र वधू के साथ बच्चे को दिखाने वापस अस्पताल गया। जहां डॉक्टर ने उसके पौत्र की लापरवाही पूर्वक जांच कर आनन-फानन में उसे कुछ इंजेक्शन तथा ऑक्सीजन लगाई, जिससे उसके पौत्र की वहीं पर मृत्यु हो गई। इस पर परिजनों ने हंगामा कर दिया।
सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और आक्रोशित परिजनों को समझाने का प्रयास किया। पीडि़त की रिपोर्ट पर डॉ राजेश जैन के खिलाफ पुलिस थाने में गैर इराद्तन हत्या का मामला दर्ज करवाया है। इस मामले में निजी चिकित्सालय के डॉ राजेश जैन ने भी शनिवार को कथित लोगों के खिलाफ पुलिस थाने में रिपोर्ट दी है। पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि शुक्रवार शाम को करीब 7:30 बजे वह अपने चेंबर में बैठा था।
तभी सभी व्यक्ति बच्चे को लेकर अस्पताल आए। उस समय बच्चे की स्थिति ज्यादा खराब थी। उसे देखते हुए डॉक्टर ने कहा कि बच्चे की हालत नाजुक है, बाहर बड़े अस्पताल में ले जाओ। सभी परिवार जनों की सहमति पर तथा चिकित्सक होने के नाते बच्चे को तुरंत नेबुलाइज कराया। उसके कुछ समय पश्चात परिजन बच्चे को अस्पताल परिसर से ले गए, लेकिन कुछ देर बाद ही सभी परिवार जन बच्चे को वापस अस्पताल लेकर आ गए।
जब बच्चे को देखा गया तो बच्चे की धडकऩ एवं श्वांस बंद थी। बच्चे की मृत्यु हो चुकी थी, जिसकी सूचना देकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया। उसके पश्चात सुनील के पिता ने अन्य परिजनों को फोन कर अस्पताल बुलाकर हंगामा कर दिया। इस दौरान अपशब्द कहते हुए मुआवजे की मांग शुरू कर दी।

चिकित्सकों ने रोष जताया विरोध
डॉ राजेश जैन के खिलाफ मामले में दर्ज धारा से चिकित्सको में रोष व्याप्त है। शहर के चिकित्सकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने थाना प्रभारी रामनारायण भुंवालिया से मिलकर मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग की है। चिकित्सकों ने पुलिस प्रशासन द्वारा डॉ राजेश जैन पर धारा 304 लगाकर मुकदमा दर्ज करने पर भी अपना रोष जाहिर किया। थाना प्रभारी ने प्रतिनिधिमंडल को विश्वास दिलाया कि मामले की निष्पक्ष जांच होगी। देवली शहर के चिकित्सक प्रतिनिधिमंडल ने थाना प्रभारी से मिलकर मामले की निष्पक्ष जांच के लिए करने एवं चिकित्सक की तरफ से रिपोर्ट सौंपी।

मेडिकल बोर्ड के जरिए पोस्टमार्टम करवाया-

थाना प्रभारी ने बताया कि शनिवार प्रात: मृतक बच्चे का राजकीय चिकित्सालय में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। दोनों पक्षों की रिपोर्ट ले ली है जिसकी निष्पक्ष जांच की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो