हैड कांस्टेबल की मौत का मामला: सात दिन बाद भी पुलिस गिरफ्त से बाहर आरोपी

बजरी खनन व परिवहन पर एसआइटी की कार्रवाई के दौरान पकड़ में आए ट्रैक्टरों को थाने में लाने के बीच जान बूझकर ट्रैक्टर-ट्रॉली को ही पलटाने के दौरान दबने से हैड कांस्टेबल की हुई मौत के सात दिन बाद पुलिस आरोपी टै्रक्टर चालक को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

 

By: pawan sharma

Published: 08 Dec 2019, 11:15 AM IST

टोडारायसिंह. बजरी खनन व परिवहन पर एसआइटी की कार्रवाई के दौरान पकड़ में आए ट्रैक्टरों को थाने में लाने के बीच जान बूझकर ट्रैक्टर-ट्रॉली को ही पलटाने के दौरान दबने से हैड कांस्टेबल की हुई मौत के सात दिन बाद पुलिस आरोपी टै्रक्टर चालक को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।


उल्लेखनीय है कि गत रविवार की देर रात एसडीएम डॉ. सूरज सिंह नेगी की अगुवाई में एसआईटी की ओर से कार्रवाई में अनधिकृत बजरी भर कर जा रहे 3 ट्रैक्टरों को पीछा कर पकड़ लिया था। पुलिस सुपुर्दगी के बाद हैड कांस्टेबल नंदसिंह, कांस्टेबल रमेश तथा एक राजस्व कार्मिक को अलग-अलग ट्रैक्टरों में बैठाकर थाने लाया जा रहा था।

इसी बीच लाम्बाकलां व सदापुरा के बीच जिस ट्रैक्टर पर हैड कांस्टेबल नंदसिंह बैठा थे, उसे चालक चितौड़ा थाना फागी(जयपुर) निवासी प्रहलाद पुत्र लादूराम जाट ने खनिज विभाग के चालान से बचने के लिए जान बूझकर ट्रैक्टर-ट्रॉली को पलटा दिया।

इधर, बजरी से भरी ट्रॉली के नीचे दबने से टोडारायसिंह थाने में कार्यरत हैड कास्टेबल नंदसिंह की मौत हो गई थी। वहीं घटना के बाद ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया था। इधर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मालपुरा गोवर्धन लाल सोकरिया के निर्देश पर ट्रैक्टर की आरसी के माध्यम चालक की तहकीकात कर सबंधित के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। जांच कर रहे मालपुरा थाना प्रभारी रविंद्र सिंह ने बताया कि अलग-अलग टीम गठित कर संदिग्ध स्थानों पर दबिश देकर आरोपी की तलाश की जा रही है। अभी तक आरोपी गिरफ्तार नहीं हुआ है।

चोरी का अरोपी गिरफ्तार, 6 बाइक बरामद की
टोंक. कोतवाली थाना पुलिस ने गत दिनों चोरी हुई बाइक के मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर 6 बाइक बरामद की है। शहर में हुई बाइक चोरी के मामले में पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधु ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विपिन शर्मा व उपाधीक्षक सौरभ तिवारी के निर्देशन में थानाधिकारी कोतवाली विजय शंकर शर्मा के नेतृत्व में टीम गठित की थी।

उन्होंने बाइक चोरी के मामले में करीरिया निवासी आसाराम पुत्र प्रभु लाल को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया और पूछताछ की। इस पर उसने वारदात करना स्वीकार कर लिया। पूछताछ में उसने एक दर्जन से अधिक बाइक चोरी करना बताया।

इस पर पुलिस ने छह बाइक बरामद कर ली। विजयशंकर ने बताया कि गत 20 नवम्बर को को बड़ा तख्ता बाजार से योगेश पुत्र किशोर बाइक चोरी हो गई थी। इसका मामला कोतवाली थाने में दर्ज कराया गया था। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की तलाश शुरू की।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned