scriptमालपुरा पालिकाध्यक्ष पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा अनशन पर बैठा संवेदक | Accuser accused of corruption sat on hunger strike | Patrika News

मालपुरा पालिकाध्यक्ष पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा अनशन पर बैठा संवेदक

locationटोंकPublished: Dec 05, 2019 04:03:08 pm

Submitted by:

pawan sharma

मालपुरा नगरपालिका कार्यालय के बाहर एक संवेदक पालिका अध्यक्ष पर भ्रष्टाचार व सरकारी धन का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए अनशन पर बैठ गया।

मालपुरा पालिकाध्यक्ष पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा अनशन पर बैठा संवेदक

मालपुरा पालिकाध्यक्ष पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा अनशन पर बैठा संवेदक

मालपुरा. उपखण्ड मुख्यालय पर स्थित नगरपालिका कार्यालय के बाहर बुधवार को एक संवेदक पालिका अध्यक्ष आशा नामा पर भ्रष्टाचार व सरकारी धन का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए अनशन पर बैठ गया। संवेदक ने आरोप लगाते जांच की मांग की करते हुए मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, स्वायत्त शासन विभाग मंत्री सहित अनेक अधिकारियों को भ्रष्टाचार के 21 प्र्रकरणों की जांच के लिए ज्ञापन प्रेषित किया।
पालिका कार्यालय के बाहर अनशन पर बैठे संवेदक प्रहलाद राय खांडल ने पालिकाध्यक्ष के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग करते हुए भ्रष्टाचार की जांच कर एसओजी या एसीडी से मामले की जांच करवाए जाने की मांग की। संवेदक ने जांच नहीं होने तक आमरण अनशन जारी रखने की बात कही।
आरोप बेबुनियाद
अनशन पर संवेदक द्वारा लगाए गए आरोप बेबुनियाद है। पालिका की ओर से संवेदक प्रहलाद खांडल को चार-पांच टेंडर जारी किए गए थे, लेकिन एक भी कार्य समय पर शुरु नहीं करने से विभिन्न योजनाओं में आए रुपए लेप्स हो गए थे ,जिससे कस्बे के विकास में भी बाधा पहुंची है।
-आशा नामा, पालिकाध्यक्ष, मालपुरा
सडक़ निर्माण में अनियमितता का आरोप, उपखण्ड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

देवली. उपखण्ड के निवारिया गांव में नई सीसी रोड बनाने के स्थान पर पुरानी सीसी रोड दिखाकर फर्जी भुगतान उठाने के मामले में ग्राम पंचायत सरपंच व संवेदक पर अनियमितता का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने बुधवार को कलक्टर के नाम उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि जिला परिषद की ओर से 25 जुलाई 2019 को गांव के वार्ड नंबर 7 मीणों के मोहल्ले में मनरेगा के तहत सीसी रोड निर्माण के लिए 5 लाख रुपए स्वीकृत किए।
जबकि उक्त मार्ग पर कोई सीसी रोड निर्माण नहीं हुआ। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सरपंच व संवेदक ने मिलीभगत कर वर्ष 2015-16 में निर्मित 36 सौ वर्ग फीट बनी पुरानी सीसी रोड का मेजरमेंट करवाकर उसकी एवज में नई स्वीकृत सीसी रोड की राशि का भुगतान उठा लिया।
ग्रामीणों ने बताया कि इस संबंध में प्रशासनिक अधिकारियों को कई बार शिकायत की गई, इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई। ग्रामीणों ने जिला कलक्टर से मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। ज्ञापन देने में प्रताप, लादूलाल, लाला, हीरालाल, शिमला, जगदीश लाल, पे्रमलाल, रामप्रसाद, रतिराम, फोरु, मुकेश समेत दर्जनभर ग्रामीण शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो