scriptकार्रवाई: गिरदावर व पटवारी को मौका रिपोर्ट देने के दिए निर्देश | Action: Instructions to give chance report to Girdawar and Patwari | Patrika News

कार्रवाई: गिरदावर व पटवारी को मौका रिपोर्ट देने के दिए निर्देश

locationटोंकPublished: Dec 12, 2019 11:15:14 am

Submitted by:

MOHAN LAL KUMAWAT

अतिक्रमण की लगातार मिल रही शिकायतों का बुधवार को उनियारा तहसीलदार हनुमान प्रसाद मीणा ने मौका-मुआयना कर गिरदावर व पटवारी को रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

Girdawar and Patwari

ग्राम पलाई में राजीव गांधी सेवा केन्द्र के पास निरीक्षण करते हुए तहसीलदार।

पलाई. अतिक्रमण की लगातार मिल रही शिकायतों का बुधवार को उनियारा तहसीलदार हनुमान प्रसाद मीणा ने मौका-मुआयना कर गिरदावर व पटवारी को रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

read more : डीएनए रिपोर्ट से हुई बलात्कार के आरोपी की पुष्टि, पीडि़ता के गर्भवती होने पर आया मामला सामने
पलाई में एनएच 148 डीए राजीव गांधी सेवा केन्द्र के पास, महादेव मन्दिर के पास स्थित नाले, आम रास्ते, खेल मैदान, श्मशान भूमि आदि की मिल रही अतिक्रमण की शिकायतों को देखते हुए तहसीलदार ने निरीक्षण कर गिरदावर व पटवारी को मौका रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया।
read more : कार्यालय पर ताला, हड़ताल का स्थान बदला, वेतन की कर रहे हैं मांग

साथ ही सिवायचक भूमि की रिपोर्ट बनाकर प्रस्तुत करने का आदेश भी दिया। इस दौरान गिरदावर, पूर्व सरपंच गोपीलाल मीणा, पटवारी बालूराम जाट, प्रकाशचन्द धाबाई, वार्डपंच भंवरलाल गुर्जर, पंचायत समिति सहायक अभियंता प्रेमचन्द बैरवा सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।
read more : नाकाबंदी कर टोल प्लाजा पर कार से पकड़ी शराब
खेल मैदान से हटाया अतिक्रमण
बघेरा (टोडारायसिंह.). हिसामपुर के राजकीय प्राथमिक विद्यालय एलेकजेंडर पुरा के खेल मैदान में प्रशासन की ओर से जेसीबी मशीन से अतिक्रमण हटवाया गया। प्रधानाध्यापक शम्भूसिंह ने बताया कि राप्रावि के खेल मैदान पर कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर रखा था, जिसे विद्यालय प्रशासन व ग्रामीणों की शिकायत पर प्रशासन ने मौके पर पहुंच कर जेसीबी मशीन से हटवाया।
इस दौरान रामलाल मीणा, राम कुमार मीणा, राजकुमार शर्मा, दिनेश मीणा सूरज चौधरी, सरपंच राजेंद्र धाकड़, ग्राम विकास अधिकारी शिवजीराम माली आदि मौजूद थे।


पीपलू (रा.क.). मुंडिया गांव में जमीन पर हो रखे कब्जे को पीपलू प्रशासन ने पुलिस की मौजूदगी में बुधवार को हटाने की कार्रवाई की है। पासरोटीया गिरदावर भगवान सहाय शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि मुंडिया गांव के काश्तकार प्रसन्न देवी मीणा पत्नी रामप्रसाद ने पीपलू उपखंड अधिकारी को बुधवार को शिकायत करते बताया था
कि उसकी खातेदारी जमीन पर यहां भंवर सिंह शंभूसिंह ने जबरन कब्जा करके डोल लगाते हुए रास्ता रोक दिया, जिसकी वजह से उसके खेत में मर गई भैंस को अन्यत्र दफनाने में परेशानी आड़े आ रही है। इस पर पीपलू उपखंड अधिकारी के निर्देश पर राजस्व कर्मियों की टीम ने मूंडिया गांव पहुंचकर पर्चा मौका बनाते हुए पुलिस की मदद से दलित की जमीन पर हो रखे अतिक्रमण को तत्काल जेसीबी से हटाने की कार्यवाही की तब जाकर दलित के खेत बारे में 12 घंटे से मृत पड़ी भैंस को दफनाने की दलित परिवार कार्रवाई कर सका।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो