scriptvideo: 10 स्थानों पर बजरी के स्टॉक पर कार्रवाई कर करीब 10 हजार टन बजरी नष्ट की | Action on gravel stock destroyed nearly 10 thousand tons of gravel | Patrika News

video: 10 स्थानों पर बजरी के स्टॉक पर कार्रवाई कर करीब 10 हजार टन बजरी नष्ट की

locationटोंकPublished: Jun 30, 2019 04:03:56 pm

Submitted by:

pawan sharma

Action on gravel mining बजरी खनन व स्टॉक पर की गई संयुक्त कार्रवाई में बरवास व चूली क्षेत्र में करीब 10 स्थानों पर स्टॅक की गई करीब 500 ट्राली बजरी को नष्ट किया गया। उक्त बजरी का स्टॉक अनुमानित करीब 10 हजार टन माना जा रहा है।

action-on-gravel-stock-destroyed-nearly-10-thousand-tons-of-gravel

video: 10 स्थानों पर बजरी के स्टॉक पर कार्रवाई कर करीब 10 हजार टन बजरी नष्ट की

टोडारायसिंह. राजस्व, खनन व पुलिस Mining and police की ओर से शनिवार को बजरी खनन gravel mining व स्टॉक Gravel stock पर की गई संयुक्त कार्रवाई में बरवास व चूली क्षेत्र में करीब 10 स्थानों पर स्टॅक की गई करीब 500 ट्राली बजरी को नष्ट किया गया। बजरी खनन व परिवहन की मिल रही शिकायत पर शनिवार शाम प्रशासन ने कार्रवाई से बजरी Gravel mafia माफिया में अफरा-तफरी मच गई।
read more: encroachment : अतिक्रमण हटाने नागरिकों ने पार्षद के साथ डेढ़ घंटे नपा का किया घेराव

तहसीलदार कपिल शर्मा की अगुवाई में एसआई राजमल खींची व खनन विभाग के रमेश गहलोत व शोभाराम ने मय जाप्ते के बरवास व चूली क्षेत्र का दौरा किया।
जहां बरवास व चूली के निकट सरकारी भूमि government land पर जगह-जगह स्टॉक मिला। करीब 10 स्थानों पर कार्रवाई के दौरान करीब 500 ट्राली बजरी को चार जेसीबी jcb मशीन व दो लोडर मशीन से बजरी से झाडिय़ा व गढ्डों में फैलाया। उक्त बजरी अनुमानत करीब 10 हजार टन बजरी थी।
read more:बजरी के ट्रैक्टर पुलिस को पकड़वाए थे, अगले ही दिन बुजुर्ग पर तलवारों-लाठियों से हुआ हमला

कार्रवाई देर शाम तक की गई। कार्रवाई के दौरान मालपुरा व टोडारायसिंह के पुलिस जाप्ते के अलावा आरएसी जवान तैनात थे।
तहसीलदार कपिल शर्मा ने बताया कि बजरी माफिया दिन में नदी क्षेत्र से टै्रक्टरों के माध्यम से बजरी का स्टॅाक कर लेते है तथा रात्रि में ट्रेलर व डम्परों के माध्यम से चोरी छिपे परिवहन करवाते है।
उन्होंने चारागाह भूमि पर अतिक्रमण की सूचना समय पर नहीं देने पर सबंधित पटवारियों के भी खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

read more:सूखी बनास नदी से बजरी का अवैध दोहन , गश्त के बावजूद नहीं थम रहा अवैध खनन व परिवहन
बजरी से भरी तीन ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त
बनेठा. क्षेत्र में रुपपुरा मोड़ के समीप एसआईटी टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर बजरी से भरी तीन ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को जब्त किया है। बनेठा थानाधिकारी दिनेश कुमार चौधरी ने बताया कि एसआईटी टीम के गश्त के दौरान रुपपुरा की तरफ से आ रही तीन ट्रैक्टर-ट्रॉली बजरी से भरी मिलने पर जब्त कर बनेठा थाना परिसर में खड़ी करवाई गई ।
tonk News in Hindi, Tonk Hindi news

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो