script

अवैध गैस रिफिलिंग के गोदाम पर कार्रवाई कर 11 घरेलू सिलेण्डर किए जब्त

locationटोंकPublished: Apr 12, 2018 03:02:08 pm

Submitted by:

pawan sharma

घरेलू गैस सिलेण्डरों का वाहनों में अवैध तौर पर रिफिलिंग का व्यापार किया जा रहा था।
 

 जब्त किए सिलेण्डर

कोटा रोड पर प्रर्वतन निरीक्षक जहाजपुर की कार्रवाई के दौरान जब्त किए सिलेण्डर के साथ कार्रवाई दल।

देवली। शहर में कोटा रोड पर बुधवार को प्रर्वतन निरीक्षक जहाजपुर ने अवैध गैस रिफिलिंग गोदाम पर कार्रवाई की है। यहां घरेलू गैस सिलेण्डर का व्यवसायिक उपयोग करने के आरोप 11 सिलेण्डर जब्त किए। जिन्हें कार्रवाई दल ने अपने अधिकार में लेकर जहाजपुर स्थित गैस एजेंसी को सौंप दिए।
प्रर्वतन निरीक्षक अमेन्द्र मिश्रा ने बताया कि उक्त कार्रवाई जहाजपुर एसडीओ रोहिताश कुमार के निर्देश पर कोटा रोड स्थित पंकज कुमार के गोदाम पर की गई। जहां घरेलू गैस सिलेण्डरों का वाहनों में अवैध तौर पर रिफिलिंग का व्यापार किया जा रहा था।
जांच के दौरान गोदाम में 11 सिलेण्डर पाए। इनमें 9 सिलेण्डर भरे व 2 खाली थे। इसके अलावा 5 गैस रिफिलिंग की मशीनें भी जब्त की गई। उन्होंने बताया कि जब्त किए सिलेण्डरों का माप-तोल कर उन्हें जहाजपुर स्थित खैराड़ गैस एजेंसी को सुर्पुद कर दिया है।
इधर, कार्रवाई से शहर के गैस रिफिलिंग प्रतिष्ठानों पर हडक़म्प मच गया। इनमें कई तो दुकान बंद कर इधर-उधर हो गए। कार्रवाई दल में रवि जाटव, योगिता चारण, सुदर्शन कुमार शामिल थे। दल ने दुकान मालिक पंकज से कार्रवाई दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करवा लिए।


देवली। शहर में जलदाय विभाग की ओर से की जा रही जलापूर्ति की मात्रा बढ़ाने की मांग को लेकर नगर पालिका मण्डल के पार्षदों ने विधायक राजेन्द्र गुर्जर को ज्ञापन भेजा। ज्ञापन में पार्षद किशनगोपाल साहू व बुद्धिप्रकाश ने बताया कि गत दिनों शहर को बीसलपुर पेयजल योजना से जोड़ दिया गया। वहीं अप्रेल माह की शुरुआत के साथ भीषण गर्मी का दौर शुरू हो चुका है। ऐसे में जलदाय विभाग की ओर से की जा रही जलापूर्ति नाकाफी साबित हो रही है। उन्होंने बताया कि अपर्याप्त जलापूर्ति का असर शहर की कई कॉलोनियों में देखा जा सकता है। जहां लोग अभी से पेयजल के लिए तरस रहे है। लिहाजा मौजूदा जलापूर्ति की मात्रा दुगनी करनेे पर ही शहर के व्याप्त जल संकट का समाधान हो सकेगा। इसी प्रकार पार्षदों ने शहर के रोडवेज बस स्टैण्ड स्थित सुलभ कॉम्पलेक्स व रैन बसेरे को 24 घंटे चालू रखवाने की मांग को लेकर विधायक को ज्ञापन भेजा। इसमें बताया कि गत दिनों उक्त सुलभ शौचालय व रैन बसेरे का लोकार्पण हुआ। लेकिन उक्त शौचालय वर्तमान में 12 घंटे ही चालू रहता है। जबकि देवली शहर चार जिलों की सीमा पर स्थित है। जहां बस स्टैण्ड पर हर वक्त यात्रियों की आवाजाही रहती है। ऐसे में महिलाओं व लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ज्ञापन में उक्त शौचालय व रैन बसेरा हर वक्त चालू रखने की मांग की।

ट्रेंडिंग वीडियो