scriptलक्ष्य पूरा नहीं करने वालों के खिलाफ होगी निलंबन की कार्रवाई | Action will be taken against those who do not meet the goal | Patrika News

लक्ष्य पूरा नहीं करने वालों के खिलाफ होगी निलंबन की कार्रवाई

locationटोंकPublished: Dec 09, 2017 02:35:29 pm

Submitted by:

pawan sharma

मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान 2018 को लेकर बीएलओ व पर्यवेक्षकों की बैठक हुई।
 

मतदाता सूचियों को लेकर बैठक

देवली में बीएलओ व पर्यवेक्षकों की मतदाता सूचियों को लेकर बैठक लेते अधिकारी।

देवली. पंचायत समिति सभागार में मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान 2018 को लेकर बीएलओ व पर्यवेक्षकों की बैठक हुई। इसमें अधिकारियों ने अधिकाधिक लोगों को मतदाता सूचियों से जोडऩे की बात कही।

बैठक में उपखण्ड अधिकारी रवि वर्मा ने कहा कि बीएलओं व पर्यवेक्षक गम्भीरतापूर्वक क्षेत्र में काम कर वयस्क मतदाता, दिव्यांग व महिला मतदाता को जोडऩे की बात कही। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी वर्मा को संथली, देवड़ावास, धुंआकला, तहसीलदार मानसिंह आमेरा ने राजमहल, गांवड़ी, राजकोट, पंचायत समिति देवली विकास अधिकारी कुश्लेश्वर सिंह ने चांदली,
आवां, कनवाड़ा, नायब तहसीलदार भंवर लाल ने नासिरदा,मालेड़ा, थांवला, नायब तहसीलदार शिवनारायण हाड़ा ने दूनी, नगरफोर्ट, घाड़ व नगर पालिका अधिशासी अधिकारी भगवत सिंह परमार को देवली क्षेत्र के बूथ आंवटित किए। बैठक में अधिकारियों ने समय पर लक्ष्य पूरा नहीं करने वाले बीएलओं व पर्यवेक्षकों के खिलाफ निलंबन करने की चेतावनी दी।
एक दर्जन बीएलओ को नोटिस
इधर, बैठक में नाम जोडऩे पर शून्य प्रगति पाए जाने वाले एक दर्जन बीएलओ को कारण बताओ नोटिस जारी किए। सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी व देवली तहसीलदार मानसिंह आमेरा ने बताया कि इस दौरान भाग संख्या 37, 43, 44, 72, 89, 90, 91, 92, 93, 94, 120 व 123 के बीएलओ को कार्य के प्रति उदासीनता बरतने व लापरवाही का लेकर स्पष्टीकरण मांगा गया है। उन्होंने बताया कि अपेक्षित प्रगति नहीं होने पर निलंबन की भी चेतावनी दी है।
प्रशिक्षण शिविर का समापन

बंथली. रा. उ. मा. विद्यालय भरनी में चल रहे सामुदायिक गतिशीलता पर आधारित शाला विकास समिति सदस्यों के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का समापन शुक्रवार को हुआ। मुख्य अतिथि अतिरिक्त जिला शिक्षाधिकारी गिर्राज गुप्ता ने कहा कि समिति सदस्य विद्यार्थियों को अच्छे संस्कार व शिक्षा के लिए कटिबद्ध रह घर-घर शिक्षा की अलख जगा लोगों को जागरूक करें।
अध्यक्षता कर रही सरपंच कमलेशदेवी बैरवा ने कहा कि शिक्षित बेटियां देश के विकास में बड़ी भागीदारी निभाएंगी। ब्लॉक शिक्षाधिकारी अशोक शर्मा सदस्यों को तीन दिवसीय प्रशिक्षण में मिली सीख को विद्यालयों उपयोग करने की शपथ दिलाई। प्रधानाचार्य रमेश सिंह ने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र पर दीप जलाकर की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो