scriptइधर बंद, उधर निकलते रहे बजरी से भरे ट्रक | Administration mute over gravel mining | Patrika News

इधर बंद, उधर निकलते रहे बजरी से भरे ट्रक

locationटोंकPublished: Nov 16, 2018 09:25:12 am

Submitted by:

pawan sharma

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

administration-mute-over-gravel-mining

राजमहल। बनास नदी की रपट पर रात को गश्त में खड़े पुलिसकर्मी।

राजमहल. सुप्रीम कोर्ट की रोक के बाद बजरी खनन को लेकर एक तरफ प्रशासन मौन है तो दूसरी ओर पुलिस बजरी की चौकसी में मुस्तैद नजर आ रही है। बुधवार रात को दूनी थाने के जवान पुरी रात बनास नदी की रपट पर गश्त करती नजर आई, वहीं दूसरी तरफ कई जगहों पर पुलिस गश्त को चकमा देकर खनन कारोबारी बजरी के अवैध परिवहन में जुटे दिखाई दिए।
उल्लेखनीय है कि बजरी खनन को लेकर पिछले कुछ दिनों से प्रशासन के अन्य विभाग बजरी परिवहन व खनन पर मामूली कार्रवाई करते है। बुधवार रात को ऐसा ही नजारा पंचायत क्षेत्र में नजर आया जहां बनास नदी की रपट पर पुलिस की ओर से अलसुबह तक दूनी थाने के जवान डटे रहकर गश्त कर रहे थे, वहीं दूसरी ओर नयागांव व सतवाड़ा सहित संथली से बजरी के ट्रक भरकर गुजरते रहे।

अन्य विभाग नहीं करते कार्रवाई
बनास में बजरी खनन पर पूर्णतया रोक लगाकर उक्त खनन रोकने व कार्रवाई करने की जिम्मेदारी खनिज विभाग, राजस्व व पुलिस सहित सम्बन्धित ग्राम पंचायत सरपंच पर डाल रखी है, जिसमें अन्य विभाग तो कभी कभार ही कार्रवाई करते दिखाई देते है, लेकिन पुलिस विभाग पूर्णतया बजरी पर समर्पित हो रखा है।
वहीं पुलिस अन्य मामलों में मौके पर पहुंचने में भले ही देरी हो जाए, लेकिन बजरी के मामले में समय से पहले मौके पर नजर आने लगी है। कटवाए मार्ग दूनी थाना पुलिस ने बनास नदी के राजमहल रपट पर गुरुवार को एक बार फिर से कार्रवाई करते हुए बजरी परिवहन मार्गों पर जेसीबी मशीन से खाइयां खुदवा दी है। जिससे बजरी खनन कुछ
समय के लिए फिर से बंद हो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो