36 घंटे बाद बनास में बहे दो में से एक युवक का मिला शव, एक की तलाश जारी

36 घंटे बाद बनास में बहे दो में से एक युवक का मिला शव, एक की तलाश जारी
36 घंटे बाद बनास में बहे दो में से एक युवक का मिला शव, एक की तलाश जारी

Pawan Kumar Sharma | Updated: 18 Sep 2019, 07:57:32 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

बनास नदी में बहे निवाई के दो युवकों में से एक युवक का शव 36 घंटे बाद बनास नदी के शीलाबारी दह के पानी में तैरता हुआ मिला है।

राजमहल. बीसलपुर बांध के पास पवित्र दह में सोमवार दोपहर को नहाने का लुत्फ उठाने के दौरान बनास नदी के तेज प्रवाह में बहे निवाई के दो युवकों में से एक युवक का शव 36 घंटे बाद बुधवार बांध से तीन किमी दूर राजमहल के पास बनास नदी के शीलाबारी दह के पानी में तैरता हुआ मिला है।

शव के दिखाई देने की सूचना ग्रामीणों ने बीसलपुर पुलिस चौकी को दी।चौकी पुलिस के जवानों ने एसडीआरएफ के माध्यम से शव निकलवाया। मुबारक अली के रूप में शिनाख्त होने पर देवली चिकित्सालय में पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

बीसलपुर पुलिस चौकी प्रभारी भगवान सिंह ने बताया कि सोमवार को दोपहर 2 बजे बांध के पास पवित्र दह पर निवाई से आए चार दोस्त पानी में नहाने का लुत्फ उठा रहे थे। चारों युवक पानी में बहने लगे। इस पर पास ही स्थित नाविकों ने दो युवकों को पानी से बाहर निकाल कर जान बचाई।

वहीं निवाई की कच्ची बस्ती निवासी लोकेश पुत्र प्रभु लाल मीणा (17) व निवाई के दादू दयाल आश्रम निवासी मुबारक (22)अली पुत्र जुम्मा खान बनास के तेज प्रवाह में बह गए, जिसकी सूचना होते ही परेशान परिजनों का जमावड़ा पिछले 3 दिनों से बीसलपुर में लगा हुआ है ।

सुबह करीब 10 बजे निवाई निवासी मुबारक का शव बनास नदी के शीलाबारी दह से राजमहल रपट की ओर बहता हुआ मिला। वही ंलोकेश की अभी बनास नदी मे लगातार तलाश जारी है। एसडीआरएफ की टीम व परिजनों के साथ ही स्थानीय ग्रामीण दूसरे युवक के शव की तलाश में बनास नदी के चक्कर लगा रहे हैं ।


नहीं आता था तैरना- चारों युवको को तैरना नहीं आता था। इसके बावजूद चारों युवक बांध के करीब पवित्र दह के काफी गहरे जलभराव के पास नहाने का लुफ्त उठा रहे थे। तभी बांध से बनास नदी में पानी निकासी बढ़ाने से पूर्व परियोजना की ओर से आधा दर्जन से अधिक बार चेतावनी सायरन बजाया गया था, लेकिन चारों युवक चेतावनी सायरन की आवाज को समझ नहीं पाए। वही ग्रामीणों की ओर से आवाज लगाने के बाद भी युवकों ने उनकी ओर ध्यान नहीं दिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned