scriptहस्ताक्षर अभियान के बाद सीएम को भेजेगे पांच हजार पोस्टकार्ड, दूनी को पंचायत समिति बनाने की करेंगे मांग | After signature campaign, five thousand postcards will be sent to CM | Patrika News

हस्ताक्षर अभियान के बाद सीएम को भेजेगे पांच हजार पोस्टकार्ड, दूनी को पंचायत समिति बनाने की करेंगे मांग

locationटोंकPublished: Oct 07, 2019 03:21:49 pm

Submitted by:

pawan sharma

Signature campaign: हस्ताक्षर अभियान के बाद जल्द ही पोस्टकार्ड अभियान शुरू कर दूनी को पंचायत समिती बनाने के लिए सीएम से मांग की जाएगी।

हस्ताक्षर अभियान के बाद सीएम को भेजेगे पांच हजार पोस्टकार्ड, दूनी को पंचायत समिति बनाने करेंगे मांग

हस्ताक्षर अभियान के बाद सीएम को भेजेगे पांच हजार पोस्टकार्ड, दूनी को पंचायत समिति बनाने करेंगे मांग

दूनी. दूनी को पंचायत समिती बनाने की मांग को लेकर क्षेत्र के युवाओं व ग्रामीणों की ओर से शुरू किए गए हस्ताक्षर अभियान के बाद जल्द ही पोस्टकार्ड अभियान शुरू करेंगे। यह पोस्टकार्ड राज्य के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, विधायक, कलक्टर, जनप्रतिनिधियों-अधिकारियों को भेज दूनी को पंचायत समिति बनाने की मांग करेंगे।
read more:एक दर्जन लोगों पर चालक ने चढ़ा दी वैन, मौके पर मच गई चीख-पुकार

संघर्ष समिति के रमेश रोझ व मुकेश सैनी ने बताया की पोस्टकार्ड अभियान जल्द शुरू होगा। इसमें शामिल युवा गांव-गांव व ढाणी-ढाणी जाकर करीब पांच हजार पोस्टकार्ड पर दूनी को पंचायत समिति बनाने की गुहार लिख जनप्रतिनिधियों-अधिकारियों को भेजे जाएंगे।
हसंराज तिवाड़ी व धर्मराज चौधरी ने बताया की नगरफोर्ट को पंचायत समिति बनाने का प्रस्ताव भेजे जाने के बाद कलक्टर की ओर से आपत्ति मांगने पर कस्बेवासियों ने मापदण्ड़ पूर्ण कर रही दूनी को पंचायत समिति बनाने की मांग शुरू की। ग्रामीणों ने बताया की दूनी पंचायत समिति बनने के सभी मापदण्ड़ों को पूर्ण कर रही है।
read more:मालपुरा में दशहरे की पूर्व संध्या पर कवि सम्मेलन आज, समिति के लोगों ने किया जनसम्पर्क

इसके बाद उपेक्षा हो रही है। दूनी तहसील की इक्कीस पंचायतें नवीन पंचायत समिति के लिए उपयुक्त, दूनी राजमार्ग से सटा हुआ कस्बा है। यहां आने-जाने के लिए सुगम आवागमन है। यहा कृषि उपज मंडी समिति, पुलिस थाना, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, कृषि उपज भंड़ारण, तहसील मुख्यालय, न्यायालय, उच्च माध्यमिक विद्यालय (छात्र-छात्रा) अलग-अलग, कॉलेज, चार बैंक, पशु चिकित्सालय, जयपुर विद्युत वितरण निगम का सहायक अभियंता कार्यालय, राज्य का 220केवी ग्रिड स्टेशन होने के साथ ही नवीन पंचायत समिति व निकट भविष्य में खुलने वाले उपखण्ड़ कार्यालय व द्रुतगामी बस स्टैण्ड़ के लिए भूमि उपलब्ध है।
read moreविधायक की जनसुनवाई में झलका तबादलों का दर्द, कर्मचारियों व अधिकारियों सहित लोगों ने की स्थानान्तरण निरस्त की मांग

70 किलो पॉलिथिन जब्त की
उनियारा.नगरपालिका उनियारा द्वारा कस्बे के कटला गेट से लेकर बस स्टेण्ड तक लेकर कई दुकानों पर पॉलिथिन जब्त कर चालान किए गए। पालिका सफाई निरीक्षक रामकिशोर बैरवा, सहायक नगरपालिका कर्मचारी विनोद पंवार, मुकेश आदि ने 70 किलो पॉलिथिन जब्त कर 18 00 रुपए के चालान काटे गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो