scriptकृषि मंडी पल्लेदारों ने की हड़ताल, कारोबार रहा बंद | Agricultural Market Palledars strike, business closed | Patrika News

कृषि मंडी पल्लेदारों ने की हड़ताल, कारोबार रहा बंद

locationटोंकPublished: May 20, 2022 08:59:27 pm

Submitted by:

jalaluddin khan

डोम के नीचे रखी बोरियां हटाने की मांगनिवाई. कृषि उपज मंडी समिति में शुक्रवार को पल्लेदार संघ ने कार्य का बहिष्कार करने से कृषि मंडी में शुक्रवार को ङ्क्षजसों की खरीद फरोख्त नहीं हो पाई। पल्लेदार यूनियन के अध्यक्ष दुर्गालाल बैरवा, हीरालाल, रमेश, बाबू, संजय, देवराज, भजन, रमशी, भागचंद, हंसराज देवनारायण, जकर आदि पल्लेदारों ने बताया कि वर्तमान में भीषण गर्मी पड़ रही है और उच्च तापमान के दौरान धूप में पल्लेदारों को कृषि मंडी में ङ्क्षजसों की तुलाई, लदान करना पड़ रहा है।

कृषि मंडी पल्लेदारों ने की हड़ताल, कारोबार रहा बंद

कृषि मंडी पल्लेदारों ने की हड़ताल, कारोबार रहा बंद

कृषि मंडी पल्लेदारों ने की हड़ताल, कारोबार रहा बंद
डोम के नीचे रखी बोरियां हटाने की मांग
निवाई. कृषि उपज मंडी समिति में शुक्रवार को पल्लेदार संघ ने कार्य का बहिष्कार करने से कृषि मंडी में शुक्रवार को ङ्क्षजसों की खरीद फरोख्त नहीं हो पाई। पल्लेदार यूनियन के अध्यक्ष दुर्गालाल बैरवा, हीरालाल, रमेश, बाबू, संजय, देवराज, भजन, रमशी, भागचंद, हंसराज देवनारायण, जकर आदि पल्लेदारों ने बताया कि वर्तमान में भीषण गर्मी पड़ रही है और उच्च तापमान के दौरान धूप में पल्लेदारों को कृषि मंडी में ङ्क्षजसों की तुलाई, लदान करना पड़ रहा है।
जबकि कृषि मंडी समिति द्वारा धूप बचाने के लिए कृषि मंडी में डोम बनाए गए है, लेकिन डोम के नीचे तुलाई करने बजाय व्यापारी धूप तुलाई करवाते है, जिससे पल्लेदारों को परेशानी उठानी पड़ती है। पल्लेदारों ने बताया कि कृषि मंडी के व्यापारी डोम के नीचे बोरियां लगा रखी है। बार बार कहने के बाद भी व्यापारियों ने डोम से बोरियां नहीं उठाई है, जिसके कारण पल्लेदारों ने हड़ताल करने का निर्णय लिया गया है।
पल्लेदारों की हड़ताल से शुक्रवार को कृषि मंडी में करोड़ों रुपए का व्यापार नहीं हो पाया। पल्लेदारों की हड़ताल के बाद व्यापार मंडल के अध्यक्ष ओमप्रकाश चंवरिया की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में सामने आया कि कृषि मंडी के डोम के नीचे रखा माल किसानों का है। किसानों की ङ्क्षजसों के उचित भाव नहीं मिलने के कारण किसानों ने अपना माल डोम के नीचे रखा है। अध्यक्ष ओमप्रकाश का कहना है कि कृषि मंडी के डोम के नीचे किसानों का माल रखा हुआ है।
नकली तेल मामले में व्यापारी रिमाण्ड पर
देवली. शहर में गुरुवार को ब्रांड कंपनी का नकली तेल बैचने मामले में गिरफ्तार व्यापारी को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया गया, जिसे पूछताछ के लिए तीन दिन की पुलिस अभिरक्षा में सौंपा है।
कार्यवाहक थाना प्रभारी सियाराम ने बताया कि गुरुवार को मेड़ता सिटी के जगदंबा वेजिटेबल प्रोडक्ट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक गौतम लाल टाक ने अपने पोस्टमैन ब्रांड के नाम से नकली तेल बैचने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी,
जिस पर शहर के छाया मार्केट में फार्म स्वास्तिक ट्रेडर्स पर पुलिस ने कार्रवाई कर व्यापारी शेखर चंद को गिरफ्तार किया। साथ ही दुकान से 236 टीन नकली तेल जब्त किया।मामले में व्यापारी को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया गया,जिसे तीन दिन की पुलिस अभिरक्षा में सौंपा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो