video: कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी ने बैलों का पूजन कर परम्परा का किया निर्वाहन

video: कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी ने बैलों का पूजन कर परम्परा का किया निर्वाहन

Pawan Kumar Sharma | Publish: Nov, 10 2018 02:06:35 PM (IST) Tonk, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

देवड़ावास पंचायत के जरेली गांव में गुरुवार शाम हुए पारम्परिक बैल पूजन में कृषि मंत्री डॉ. प्रभुलाल सैनी ने शिरकत कर सालों से चली आ रही परम्परा को निभा बैलों का पूजन किया।

 

कृषि मंत्री सैनी ने कहा कि त्यौहार भारतीय संस्कृति अनमोल खजाने हैं। इनसे हमें भाईचारा, प्यार, शांति एवं सोहार्द बनाए रखने की सीख मिलती है। समारोह को भाजपा पंचायतराज प्रकोष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष उदयलाल गुर्जर, भाजयुमो प्रदेश सदस्य मनीष सैनी, दूनी कृषि उपज मंड़ी समिति अध्यक्ष बाबूलाल जांगिड़ ने भी सम्बोधित किया।

 

मनोहरलाल सैनी ने बताया कि हर वर्ष की भांति बैल पूजन को पहुंचे कृषि मंत्री सैनी सहित अतिथियों ने राजस्थानी परम्परा के अनुसार विधिवत पूजन किया। इस दौरान सैनी को दीपावली की बधाई देने को लेकर तांता लग गया। इस मौके पर भाजपा के मनोज शर्मा, पंकज गौखरू, किशोर मीणा भी थे।


भोग लगाया, बैलों की पूजा की
निवाई. घर-घर व प्रतिष्ठïानों पर लक्ष्मी पूजन तथा वाहनों एवं बैलों की भी पूजा की गई। बुधवार शाम लक्ष्मी पूजन की धूम रही।

 

गुरुवार को अन्नकूट महोत्सव पर चारभुजा नाथ, श्रीराधागोपीनाथ, नृसिंह मंदिर, खाटू श्याम मन्दिर, चिंताहरण गणेशजी मन्दिर, गोरी शंकर महादेव, बरथल में ज्वालामुखी माताजी, राधा दामोदर मंदिर, बावड़ी वाले बालाजी सहित कई मंदिरों में भगवान को रामभाजा एवं मालपुओं का भोग लगाया गया। शाम को बैल एवं ट्रैक्टरों का पूजन किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned