scriptटोंक बलात्कार व मर्डर केस: 6 साल की मासूम के साथ बलात्कार व हत्या के विरोध में बंद रहा अलीगढ़ | Aligarh closed on rape and murder of innocent | Patrika News

टोंक बलात्कार व मर्डर केस: 6 साल की मासूम के साथ बलात्कार व हत्या के विरोध में बंद रहा अलीगढ़

locationटोंकPublished: Dec 06, 2019 09:58:56 am

Submitted by:

Vijay

6 साल की मासूम के साथ बलात्कार व हत्या के मामले में क्षेत्र के लोगों में गुस्सा भरा हुआ है।
 

टोंक बलात्कार व मर्डर केस: 6 साल की मासूम के साथ बलात्कार व हत्या के विरोध में बंद रहा अलीगढ़

टोंक बलात्कार व मर्डर केस: 6 साल की मासूम के साथ बलात्कार व हत्या के विरोध में बंद रहा अलीगढ़

अलीगढ़. क्षेत्र के एक गांव में 6 साल की मासूम के साथ बलात्कार व हत्या के मामले में क्षेत्र के लोगों में गुस्सा भरा हुआ है। अमानवीय घटनाओं को रोकने के लिए कानून बनाने आदि मांगों को लेकर कस्बे के लोगों व व्यापारियों ने दो घंटे तक प्रतिष्ठान बंद रखे। इसके बाद स्कूली बालिकाओं, कस्बे के व्यापारियों व क्षेत्र के लोगों ने हाथों में तख्ती लेकर नारेबाजी करते हुए रैली निकाली।
read more: हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर केसः दिल्ली पुलिस ने 27 लोगों को लिया हिरासत में, मालीवाल ने सरकार को घेरा

उन्होंने रैली के रूप में तहसील कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया। आरोपियों को कठोर से कठोर सजा देने व अमानवीय घटनाओं को रोकने के लिए कानून बनाने आदि मांगों को लेकर तहसीलदार हनुमान प्रसाद मीना को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।
क्षेत्रवासियों व कस्बेवासियों ने बताया कि छह वर्षीय मासूम का अपहरण कर बलात्कार कर उसकी स्कूली ड्रेस की बेल्ट से गला घोंटकर निर्मम हत्या करने व हैदराबाद में पशु चिकित्सक को बलात्कार के बाद जिंदा जलाने वाले घटनाओं को लेकर क्षेत्र के लोगों में घुसा भरा हुआ है।
read more:बलात्कारियों को फांसी देने की मांग, कलक्ट्रेट पर युवाओं का आक्रोश प्रदर्शन

उन्होंने इसका विरोध करते हुए निंदा की। साथ ही कहा कि ऐसी घटनाओं ने मानवतावादी दृष्टिकोण को हिला रखा है। ये घटनाएं समाज के लिए अशोभनीय है। इनमें निरंतर वृद्धि हो रही है। इसको लेकर कठोर कानून नहीं बनने से आपराधियों को कठोर दण्ड नहीं मिलने से घटनाएं बढ़ रही है।
शराब की बिक्री की व्यवस्था जो ग्रामीण क्षेत्रों में है वह बंद हो। कस्बा क्षेत्रों में केवल एक अनुबंधित दुकान पर ही बिक्री हो। अनाधिकृत बिक्री बन्द हो। सट्टे के कारण भी इंसान कर्ज में आने से अपराधिक प्रवृत्तियों की ओर बढ़ा है। बालिकाओं की सुरक्षा के लिए उचित कानून बनाकर उसे लागू किया जाए।
read more: भाजपा बोर्ड ने छोड़ा टोंक नगर परिषद पर 26.66 करोड़ का कर्जा

ज्ञापन सौंपने वालों में पंंचायत समिति अलीगढ़ प्रधान ममता जाट, डीआर ताराचंद सोयल, अलीगढ़ सरपंच भगवान सहाय शर्मा, एसटी-एससी. ओबीसी संघर्ष तहसील सचिव बंशीलाल मीना, आदिवासी मीना समाज जिलाध्यक्ष फूलचन्द मीना, हनुमान माहूर, घनश्याम जैन, नरेन्द्र गोधा, कन्हैया लक्षकार, महावीर टेलर, कृष्णानंद सोनी, भवानी सिंह मीना, फोरूलाल मीना, मनोरंजन शर्मा, किशनलाल सैनी, शातन्तु गौतम, मनोज मीना आदि मौजूद थे। इस दौरान अलीगढ़ थानाधिकारी रामकृष्ण चौधरी जाप्ते के साथ मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो