अलीगढ़ थाने में पुलिसकर्मी सहित छह कोरोना पॉजिटिव आए, एक सप्ताह में हुए 17 संक्रमित

अलीगढ़ थाने में पुलिसकर्मी सहित छह कोरोना पॉजिटिव आए, एक सप्ताह में हुए 17 संक्रमित

 

By: pawan sharma

Published: 02 Sep 2020, 08:09 AM IST

अलीगढ. कस्बे में मंगलवार को कोरोना का फिर से विस्फोट हुआ है। लगातार कोरोना वायरस संक्रमण के चलते कोरोना पॉजीटिव केस बनने लगे है। पिछले एक सप्ताह में अब तक 17 कोरोना पॉजीटिव केस सामने आ चुके है। इससे प्रशासन व कस्बे में हडक़म्प मच हुआ है। कस्बे सहित क्षेत्र में मंगलवार को छह कोरोना पॉजीटिव केस सामने आए। जिसमें अलीगढ पुलिस थाने का एक पुलिसकर्मी सहित पांच अन्य महिला-पुरूष अलीगढ व अलीनगर निवासी है।

छह कोरोना पॉजीटिव केस में एक पुुुलिसकर्मी के कोरोना पॉजीटिव रिपोर्ट आने के बाद अलीगढ थाने के पुलिसकर्मियों में भी हडक़म्प मच गया हुआ है। मंगलवार को फिर से छह कोरोना पॉजीटिव केस सामने आने के बाद चिकित्सा विभाग व पुलिस प्रशासन और कोई सतर्क हो गया।

कस्बे में मंगलवार को कोरोना जांच में कस्बे में 28 वर्षीय युवक वार्र्ड नम्बर 3 से 45 वर्षीय युवक, वार्ड नम्बर 5 से 30 वर्षीय युवक, वार्ड नम्बर 4 से 60 वर्षीया महिला, वार्र्ड नम्बर 1 से 40 वर्षीय युवक तथा पाटोली के अलीनगर निवासी 40 वर्षीय युवक कोरोना सेंपल रिपोर्ट में कोरोना पॉजीटिव पाए गये।

अलीगढ सीएचसी चिकित्सा प्रभारी डॉ गिरिश कटारिया ने बताया कि कोरोना जांच रिपोर्ट में छह कोरोना पॉजीटिव पाए जाने की रिपोर्ट मिलने के बाद चिकित्सा टीम ने कस्बे में कोरोना पाँजीटिव मरीजों के सम्पर्क में आने वाले व परिजनों तथा पडोसियों तथा पुलिसकर्मियो को आईसोलेशन कर 50 कोरोना जांच सेंपल लिए गए। गौरतलब है कि पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से कस्बे में कोरोना पॉजीटिव केस सामने आने से प्रशासन व चिकित्सा विभाग में हडकंप मचा हुआ है।


अगस्त का महीना पड़ा है भारी
जिले में कोरोना का प्रकोप जारी है। महज पांच दिन में ही 104 रोगी आए हैं। मंगलवार को फिर से टोंक जिले में 20 पॉजिटिव आए हैं। जिले में पॉजिटिव का आना गत एक अप्रेल से शुरू हुआ था। अब तक कुल 76 9 पॉजिटिव हो गए हैं। इनमें अगस्त का महीना टोंक जिले पर भारी पड़ा है।


अगस्त महीने में ही 497 पॉजिटिव आए हैं। जबकि सबसे कम पॉजिटिव अप्रेल में 131 आए थे। इसके बाद महीनेवार आंकड़ा बढ़ता गया। मई में 16 3, जून में 201, जुलाई में 272 तथा अगस्त में 497 पॉजिटिव आए हैं। वहीं गत 28 अगस्त को 30, 29 को 21, 30 को 12, 31 को 21 तथा मंगलवार को 20 पॉजिटिव आए हैं।

मंगलवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक देवली, अरनियानील, संतोष नगर टोंक एक-एक, टोडारायसिंह दो, निवाई 4, अलीगढ़ 6 , गोपीपुरा देवली में 5 पॉजिटिव आए हैं। एक्टिव केस की संख्या 250 हो गई है। कुल पॉजिटिव में से 393 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। बकाया 501 नमूनों की जांच बाकी है। रिपोर्ट आने के बाद मंगलवार को 425 नमूने और लिए गए हैं। ऐसे में कुल 926 नमूनों की जांच आनी बाकी है।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned